PM Modi Visit: प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे तमिलनाडु का दौरा, तिरुचिरापल्ली में एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का करेंगे उद्घाटन

PM Modi Visit: नवंबर 2023 में हुए विधानसभा चुनावों में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान जैसे प्रमुख राज्यों में भाजपा की शानदार जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिण भारत की अपनी पहली यात्रा पर मंगलवार, (2 जनवरी) को तमिलनाडु जाएंगे. जहां तिरुचिरापल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे.

Date Updated
फॉलो करें:

PM Modi Tamilnadu Visit: नवंबर 2023 में हुए विधानसभा चुनावों में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान जैसे प्रमुख राज्यों में भाजपा की शानदार जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिण भारत की अपनी पहली यात्रा पर मंगलवार, (2 जनवरी) को तमिलनाडु जाएंगे. जहां तिरुचिरापल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी के दौरे को लेकर भाजपा के बैनर और पोस्टरों से पूरा सड़क पटा हुआ है. वहीं, त्रिची में उनके आगमन पर जोरदार स्वागत के विशेष व्यवस्था की गई है.

पीएम मोदी के दौरे से पहले भव्य स्वागत की तैयारियों के अलावा इलाके में व्यापक सुरक्षा तैनाती भी की गई है. नए टर्मिनल भवन को 1100 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किया गया है. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति के माध्यम से पहले बताया कि दो-स्तरीय नए अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल में सालाना 44 लाख से अधिक यात्रियों को सेवा प्रदान करता है.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने दी जानकारी 

सोमवार, (1 जनवरी) प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा गया, "नया टर्मिनल यात्री सुविधा के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा." तिरुचिरापल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा अंतर्राष्ट्रीय यात्री यातायात के मामले में तमिलनाडु में चेन्नई के बाद दूसरा सबसे बड़ा हवाई अड्डा है. विज्ञप्ति में कहा गया है कि नए टर्मिनल भवन में 60 चेक-इन काउंटर, 5 बैगेज कैरोसेल, 60 आगमन इमिग्रेशन काउंटर और 44 प्रस्थान प्रवासन काउंटर हैं. नए टर्मिनल भवन का डिज़ाइन तिरुचिरापल्ली की सांस्कृतिक जीवंतता से प्रेरित है.

पीएमओ की विज्ञप्ति के अनुसार, इसमें कोलम कला से लेकर श्रीरंगम मंदिर के रंगों और अन्य थीम वाली कलाकृतियों को दर्शाया जाएगा, जो अपने गतिशील बाहरी पहलू और शानदार अंदरूनी हिस्सों के माध्यम से भारत के बाकी दुनिया से संबंध को दर्शाती हैं.

100 कलाकारों ने किए नए टर्मिनल की पेंटिंग का काम 

टर्मिनल बिल्डिंग में कलाकृतियों के क्रिएटिव डायरेक्टर राजविग्नेश ने कहा, "हमने (नए टर्मिनल पर) बहुत सारी पेंटिंग का काम किया है और भित्ति चित्र लगाए हैं. नए टर्मिनल को कलाकृतियों से सुसज्जित करने में कुल 100 कलाकारों को लगाया गया था और भित्ति चित्र का काम 30 दिनों के किया गया है. बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो और तीन जनवरी को दो दिनों के लिए तमिलनाडु, लक्षद्वीप और केरल का दौरा करेंगे.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!