Punjab: हेमकुंड साहिब यात्रा की तैयारी में जुटे सेना के जवान, 20 मई से शुरू होगी यात्रा

Punjab सिखों के तीर्थ हेमकुंड साहिब की यात्रा अगामी 20 मई से शुरू होने जा रही है। सेना के जवानों ने हेमकुंड तक बर्फ हटाकर रास्ता बना दिया है। अब इस रास्ते को और चौडा करने का काम किया जा रहा है। 418 इंजियरिंग सेना का दल के 35 जवान यात्रा मार्ग से बर्फ हटाने […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab सिखों के तीर्थ हेमकुंड साहिब की यात्रा अगामी 20 मई से शुरू होने जा रही है। सेना के जवानों ने हेमकुंड तक बर्फ हटाकर रास्ता बना दिया है। अब इस रास्ते को और चौडा करने का काम किया जा रहा है। 418 इंजियरिंग सेना का दल के 35 जवान यात्रा मार्ग से बर्फ हटाने में लगे हुए है। जिसका नेतृत्व हवलदार मलकीत सिंह और हरसेवक सिंह कर रहे हैं।

गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहिब मैनेजमेंट ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेंद्रजीत सिंह बिंद्रा ने बताया कि मौसम को देखते हुए भारतीय सेना के जवानों ने पूर्ण रूप से आश्वासन दिया है पैदल यात्रा मार्ग से बर्फ हटाने व मार्ग को और चौड़ा करने का काम जल्द से जल्द ही कर दिया जाएगा। इसके साथ ही प्रशासन की ओर से आस्वस्त किया गया है कि 20 मई 2023 से शुरू होने वाली यात्रा में किसी भी प्रकार व्यवधान व विध्न नहीं आएगा। श्रृद्धालु सुखद ढंग से निर्विघ्न यात्रा करके गुरुघर का आशीर्वाद प्राप्त कर सकेंगे।

सेना के इस दल के साथ 11 सेवादारों का दल सरदार गुरनाम सिंह के नेतृत्व में दोपहर बाद हेमकुंड पहुंच गया। सेवादारों का यह दल शनिवार से हेमकुंड से नीचे की ओर उतरकर पैदल मार्ग से बर्फ हटाने का काम शुरू करेगा। गोविन्दघाट गुरुद्वारे के प्रबंधक सेवा सिंह ने बताया कि पैदल यात्रा मार्ग में अभी भारी मात्रा में बर्फ मौजूद है।

श्री हेमकुंड साहिब जी की यात्रा आगामी 20 मई 2023 से आरंभ होने जा रही है। पैदल यात्रा मार्ग से बर्फ हटाकर मार्ग बनाने का कार्य भारतीय सेना के जवानों ने 20 अप्रैल से शुरू कर दिया था।