punjab: पंजाब में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर माहौल बिगाड़ने की कोशिश, 3 आतंकी पुलिस की गिरफ्त में

punjab: पंजाब में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने की तैयारी कर रहे आतंकी का पंजाब पुलिस ने भांडाफोड़ कर दिया है. इस प्लान में ISYF ( इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन ) से जुड़े लोगों में आतंकवादी लखबीर सिंह लांडा का नाम आ रहा है. आतंकी कनाडा में बैठा हुआ है. […]

Date Updated
फॉलो करें:

punjab: पंजाब में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने की तैयारी कर रहे आतंकी का पंजाब पुलिस ने भांडाफोड़ कर दिया है. इस प्लान में ISYF ( इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन ) से जुड़े लोगों में आतंकवादी लखबीर सिंह लांडा का नाम आ रहा है. आतंकी कनाडा में बैठा हुआ है. बीते दिन तरनतारन के सरहली थाने में इससे जुड़े आठ आतंकियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा चुका है. वहीं गिरोह के तीन सदस्य अक्षम, प्रदीप, सुखमनप्रीत की गिरफ्तारी कर ली गई है. इनके गिरोह का काम है अमीर परिवारों, डॉक्टरों, व्यापारियों, से पैसे वसूली करना. उनकी मांगी रकम नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देना. कनाडा में बैठा पंजाब सहित अन्य प्रदेश में आतंकी घटनाएं करने वाला लखबीर सिंह लांडा पाकिस्तान में रहकर इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (ISYF) के प्रमुख लखबीर सिंह रोडे एंव हरविंदर सिंह रिंदा के साथ मिलकर ISI (आईएसआई) के इशारे पर आतंकी मॉड्यूल तैयार करता है.

ड्रोन की मदद से हथियार लाने की कोशिश

इस आतंकी मॉड्यूल की सहायता से पंजाब में कई घटनाओं को अंजाम तक पहुंचाने की तैयारी थी. व्यापारियों, डॉक्टरों, अच्छे परिवारों से जबरदस्ती पैसों की वसूली इनके द्वारा की जा रही है. इसके साथ ही ड्रोन की सहायता से हथियार एंव गोला-बारूद मंगवाकर प्रदेश में बड़ी आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश में बैठे इन सारे आरोपियों का भांडाफोड़ करने के लिए पुलिस ने छापेमारी करनी शुरू कर दी है.

8 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

एसएसपी विशालजीत सिंह ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ प्रभजीत सिंह के बयानों के आधार पर सरहाली थाना में मामला दर्ज किया गया है. प्रभजीत मुख्य रूप से CIA स्टाफ के प्रभारी इंस्पेक्टर हैं. दर्ज मामलों में लखबीर सिंह लंडा (कनाडा), लखबीर सिंह रोडे (पाकिस्तान), हरविंदर सिंह रिंदा, गुरदेव सिंह जैसल, सतबीर सिंह सत्ता (यूरोप), यादविंदर सिंह यादा चंबा कला, गुरविंदर सिंह गिंदा चंबा कलां, गुरचरण सिंह गुरी शेरों, जोबनजीत सिंह मालिया, अर्शप्रीत सिंह नूरदी, सुखमनप्रीत सिंह शेरों, प्रदीप सिंह शेरों, का नाम सामने आ रहा है.