Punjab: देर रात पाकिस्तान से भारत में ड्रोन की घुसपैठ, BSF ने बरामद की करोड़ों की हेरोइन

Punjab News: भारत पाकिस्तान बॉर्डर पर एक बार फिर ड्रोन कैमरे द्वारा घुसपैठ करने की कोशिश की गई है। रविवार को रात 11 बजकर 55 मिनट पर पाकिस्तान की तरफ से भारतीय क्षेत्र में एक ड्रोन की प्रवेश होने की आवाज सुनाई दी। इस आवाज को सुनते ही बॉर्डर के पास के गांव सेठा वाला […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: भारत पाकिस्तान बॉर्डर पर एक बार फिर ड्रोन कैमरे द्वारा घुसपैठ करने की कोशिश की गई है। रविवार को रात 11 बजकर 55 मिनट पर पाकिस्तान की तरफ से भारतीय क्षेत्र में एक ड्रोन की प्रवेश होने की आवाज सुनाई दी। इस आवाज को सुनते ही बॉर्डर के पास के गांव सेठा वाला के खेतों में बीएसएफ की टीम ने सर्च अभियान चलाया। सर्च के दौरान बीएसएफ की टीम को पीले टेप से लिपटा हुआ एक बड़ा पैकेट हाथ लगा। जब इस पैकेट को खोलकर देखा गया तो इसमें तीन किलो हेरोइन मिला, इसके साथ एक चमकदार नीला एलईडी बल्ब भी था जो पैकेट से जुड़ा हुआ था।

पंजाब बीएसएफ फ्रंटियर के पब्लिक रिलेशन अफसर की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, ड्रोन की आवाज सुनते ही बीएसएफ के जवानों ने क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया गया, इस अभियान के तहत करीब ढ़ाई किलो हेरोइन बरामद किया गया। एक अनुमान से बताया जा रहा है कि तस्करों को संकेत देने के लिए पैकेट पर एलईडी बल्ब लगाया गया था। वही बीएसएफ की टीम की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी की एक और नापाक कोशिश को भारतीय जवानों ने नाकाम कर दिया है। आपको बता दें कि बीएसएफ जवानो द्वारा बरामद किए गए मादक पदार्थों की अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग साढ़े 12 करोड़ रुपये कीमत है।

इससे पहले भी हुई है ड्रोन से घुसपैठ

अप्रैल की शुरुआत में भी पाकिस्तान की ओर से ड्रोन से घुसपैठ भेजा गया था। अमृतसर जिले के बचीविंड गांव के पास भारतीय सीमा में घुसे ड्रोन पर बीएसएफ के जवानों ने जोरदार फायरिंग करके गिरा दिया था, इसके बाद खेतों में सर्च अभियान चलाया तो वहां 3 पैकेट ब्लिंकर के साथ एक बैग बरामद किया गया था जिसका वजन लगभग 3.2 किलोग्राम था।

Tags :