Punjab: सीएम भगवंत मान 710 पटवारियों को आज बाटेंगे नियुक्ति पत्र, नौजवानों को रोजगार का रास्ता

Punjab: पंजाब सरकार एवं पटवारियों-कानूनगो के मध्य कई दिनों से विवाद का माहौल है. जबकि इसकी वजह से पंजाबी नौजवानों को रोजगार का नया रास्ता मिलने वाला है. सीएम भगवंत मान आज टेस्ट को पास करने वाले 710 पटवारियों को अपने हाथों से नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे. CM ने पटवारियों पर किया तंज सीएम भगवंत […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: पंजाब सरकार एवं पटवारियों-कानूनगो के मध्य कई दिनों से विवाद का माहौल है. जबकि इसकी वजह से पंजाबी नौजवानों को रोजगार का नया रास्ता मिलने वाला है. सीएम भगवंत मान आज टेस्ट को पास करने वाले 710 पटवारियों को अपने हाथों से नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे.

CM ने पटवारियों पर किया तंज

सीएम भगवंत मान ने नवनियुक्त पटवारियों को नियुक्ति पत्र बांटने के प्रोग्राम का आयोजन चंडीगढ़ में किया है. जहां सुबह 11 बजे से कार्यक्रम की शुरूआत कर दी जाएगी. इसको देखते हुए सीएम ने दो दिन पूर्व अपने ट्वीटर पर इस बात की जानकारी दी हैं. उन्होंने 710 पटवारियों को नियुक्ति पत्र प्रदान करने के अलावा पटवारियों की नई भर्ती को लेकर जल्द ही विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा. सीएम ने लिखा कि पटवारियों से उम्मीद करके ही नए हाथों में नई कलम थमाई जा रही है. वे पूरी इमानदारी से भ्रष्टाचार से मुक्त नए समाज का सृजन करने में सहयोग करेंगे.

पटवारियों की लिस्ट

पंजाब सरकार ने पटवारियों की कलम छोड़कर हड़ताल को खत्म करने को लेकर राज्य में ESMA एक्ट लागू कर दिया है. इसके तहत पटवारियों ने अपने सर्कल के अतिरिक्त सर्कल में कार्य नहीं किए जाने का ऐलान किया है. जबकि सरकार को इस बात का दबाव नहीं बनाने के लिए बोला गया है. वहीं पंजाब सरकार ने अंडर ट्रेनिंग कर रहे पटवारियों को नियुक्ति पत्र प्रदान करके ड्यूटी पर लाने के साथ नई भर्ती करने की भी बात कही है.

पंजाब सरकार एवं पटवारी

सरकार ने पटवारियों के आगे झुकने और बातचीत के रास्ते को सुलझाने के लिए, 741 ट्रेनी हो चुके पटवारियों को फील्ड में उतारने की तैयारी कर ली है. इस बात की जानकारी सीएम भगवंत मान ने खुद दी है. उन्होंने बताया है कि 741 पटवारियों की 15 महीने की ट्रेनिंग पूरी हो चुकी है. जबकि ट्रेनिंग 18 महीने में पूरी होती है. इससे पूर्व ही उन्हें पटवार सर्कल में लगा दिया जाएगा.