Punjab Flood: पंजाब में लगातार बिगड़ रहे हालात, मोर्चा संभालने को सेना मैदान में

Punjab Flood: समूचे उत्तर भारत में बारिश और बाढ़ से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि कई लोगों के जान गंवाने की खबरें आ रही हैं. उत्तर भारत के 7 राज्य इस समय भारी बारिश और जलभराव से कराह रहे हैं. पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल, उत्तराखण्ड, उत्तर प्रदेश […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Flood: समूचे उत्तर भारत में बारिश और बाढ़ से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि कई लोगों के जान गंवाने की खबरें आ रही हैं. उत्तर भारत के 7 राज्य इस समय भारी बारिश और जलभराव से कराह रहे हैं. पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल, उत्तराखण्ड, उत्तर प्रदेश और जम्मू कश्मीर में बारिश के चलते जनजीवन अस्त-वयस्त हो चुका है.

पंजाब राज्य के कई इलाकों में बारिश का पानी भर चुका है. खबर है कि पटियाला में मोर्चा संभालने के लिए सेना को बुलाना पड़ा है. बता दें कि पटियाला के राजपुरा शहर में सतलुज यमुना लिंक नहर के बांध के टूट जाने से एकता नगर और उसके आस-पास के इलाकों में पानी पहुंच गया. भारी जलभराव के चलते जिला प्रशासन ने सेना को बुलाने का निर्णय लिया. आर्मी द्वारा प्रभावित क्षेत्र में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और लोगों को सुरक्षित स्थानों में शिफ्ट किया जा रहा है.

मीडीया रिपोर्ट्स के मुताबिक आर्मी बांध को ठीक करने में लगी हुई है लेकिन आने वाले समय में स्थिति और गंभीर हो सकती है. पंजाब के कई जिलों में स्थिति लगातार ऐसी होती जा रही है जिसके लोकर प्रशासन चिंता में है. लोगों से अपील की जा रही है कि जितना कम से कम हो सके उतना घर से निकलें. सरकार और प्रशासन राज्य की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!