पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले पंजाब के खिलाड़ियों को सरकार ने दिए 9.35 करोड़ रुपए

Punjab News: पेरिस ओलंपिक 2024 में भाग लेने वाले पंजाब के खिलाड़ियों को मान सरकार ने इनाम के रुप में 9.35 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है. खिलाड़ियों को यह इनाम देने के लिए आज चड़ीगढ़ में सरकार के द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसमें सरकार के कई मंत्री भी शामिल थे. सरकार ने खिलाड़ियों के मेहनत को सराहा और कहा कि इससे राज्य के युवा खिलाड़ियों के भविष्य को नई दिशा मिलेगी.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: X

Punjab News: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले राज्य के खिलाड़ियों को लेकर ऐलान किया है. सीएम मान ने कांस्य पदक विजेता हॉकी में राज्य के खिलाड़ियों को एक-एक करोड़ रुपए की धनराशि देने की घोषणा की है. वहीं साथ ही साथ पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले राज्य के हर खिलाड़ी को 15-15 लाख रुपए की सम्मान राशि दी जाएगी. इसके लिए सरकार के द्वारा आज रविवार को राज्य की राजधानी चंड़ीगढ़ में  खिलाड़ियों के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह कार्यक्रम सुबह से ही शुरू हो गया है. इस कार्यक्रम में खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए सरकार की तरफ से कुल 9.35 करोड़ रुपए की धनराशि जारी की गई है. पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली हॉकी टीम की बात करें, तो पंजाब राज्य के ही सबसे ज्यादा खिलाड़ी हैं.

पंजाब के कितने प्रतिभागी?

पेरिस ओलंपिक 2024 में पंजाब राज्य के कुल 19 खिलाड़ियों ने भाग लिया था. इसमें हॉकी टीम में पंजाब के 10 खिलाड़ियों ने भाग लिया था. इन खिलाड़ियों में हरमनप्रीत सिंह, मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, जरमनप्रीत सिंह, शमशेर सिंह, जुगराज सिंह, सुखजीत सिंह,  गुरजंट सिंह, किशन बहादुर पाठक हैं. इसके अलावा अन्य खेल शॉटपुट, एथलेटिक्स और गोल्फ में भी पंजाब के खिलाड़ियों ने भाग लिया था. हॉकी में भाग लेने वाले 8 खिलाड़ियों को 1 करोड़ और दूसरे खेलों में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को 15 लाख रुपए दिए जाएंगे.

सरकार ने मेहनत को सराहा

पंजाब की मान सरकार ने इनके शानदार प्रदर्शन की सरहना करते हुए कहा कि इससे राज्य की पहचान बढ़ गई है. साथ में युवाओं के लिए एक नई दिशा  भी है. भारतीय हॉकी टीम ने लगातार दो ओलंपिक खेलों में पदक जीता है. इससे पहले उन्होंने टोक्यों ओलंपिक में पदक जीता था. सरकार के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में सरकार के कई मंत्रियों ने भाग लिया और उन्होंने खिलाड़ियों के मेहनत की सराहना की. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!