Punjab News: पंजाब सरकार 1,000 आंगनवाड़ी केंद्र खोलेगी, 6,000 कार्यकर्ताओं की भर्ती करेगी

Punjab News: पंजाब की सामाजिक सुरक्षा और महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने बुधवार को कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार योजनाओं के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए 6,000 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायकों की भर्ती के अलावा राज्य में 1,000 आंगनवाड़ी केंद्र खोलेगी। उन्होंने कहा कि नए आंगनवाड़ी […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब की सामाजिक सुरक्षा और महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने बुधवार को कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार योजनाओं के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए 6,000 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायकों की भर्ती के अलावा राज्य में 1,000 आंगनवाड़ी केंद्र खोलेगी।

उन्होंने कहा कि नए आंगनवाड़ी केंद्रों के अलावा मौजूदा भवनों का नवीनीकरण भी बड़े पैमाने पर किया जा रहा है।

इसके अलावा, राज्य सरकार विभाग के सुचारू कामकाज के लिए कर्मचारियों को स्मार्टफोन सौंपना भी शुरू करेगी। कौर ने कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के लिए 8.2 करोड़ रुपये का मानदेय भी कुछ दिनों के भीतर जारी किया जाएगा।

डॉ. कौर लुधियाना जिला मुख्यालय से 21 किमी दूर दोराहा में एक वृद्धाश्रम का दौरा करने के बाद एक समारोह में बोल रही थीं।

उन्होंने दोहराते हुए कहा कि, राज्य सरकार राज्य में बच्चों, महिलाओं और वृद्ध व्यक्तियों की सुरक्षा सुनिश्चित कर रही है, उन्होंने आगे कहा कि महिलाओं, विशेषकर गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं के कल्याण और आंगनवाड़ी सेवाओं को मजबूत करने के लिए काम किया जा रहा है।

कौर ने कहा कि वृद्धाश्रम में उनके दौरे का उद्देश्य बुजुर्गों और बच्चों के लिए बुनियादी ढांचे और सुविधाओं की जांच करना था ताकि इसे बेहतर सेवाओं के लिए सरकारी केंद्रों में लागू किया जा सके।