Punjab: अमेरिकी राष्ट्रपति को खालिस्तानी आतंकी का पत्र, गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कहा बाइडन बने पाकिस्तान के साथी

Punjab: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन जी20 का हिस्सा बनने के लिए भारत पहुंच चुके हैं. पूरी दिल्ली उनके स्वागत की तैयारी में लग चुकी है, परन्तु इस दौरान खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने राष्ट्रपति बाइडन को पत्र लिखा है. जिसके आधार पर देश के खिलाफ भड़काया जा रहा है. वहीं आतंकी पन्नू ने अमेरिकी […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन जी20 का हिस्सा बनने के लिए भारत पहुंच चुके हैं. पूरी दिल्ली उनके स्वागत की तैयारी में लग चुकी है, परन्तु इस दौरान खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने राष्ट्रपति बाइडन को पत्र लिखा है. जिसके आधार पर देश के खिलाफ भड़काया जा रहा है. वहीं आतंकी पन्नू ने अमेरिकी राष्ट्रपति को पाकिस्तान का साथी बनने के लिए कहा है.

आतंकी पन्नू का पत्र

जानकारी के मुताबिक खालिस्तानी पन्नू ने अमेरिका के राष्ट्रपति को पत्र में लिखा कि वह अमेरिका में मौजूद सिख संगठन समूह SFJ (सिख फॉर जस्टिस) की तरफ से पत्र लिख रहा है. जिसकी इच्छा पंजाब को स्वतंत्र देश के रूप में देखना है. अमेरिकी सिखों को समर्थन देने वाले अमेरिकी संगठन के तौर पर मैं आपका ध्यान संयुक्त राज्य अमेरिका साउथ-एशिया, पाकिस्तान और खालिस्तान की तरफ कर रहा हूं. बीते कई सालों में भारत ने नहीं किन्तु पाकिस्तान ने संयुक्त राज्य अमेरिका का साथ दिया है.

भारत पर लगाया आरोप

खालिस्तानी ने पत्र में भारत को अमेरिका का दुश्मन कहा है. इसके साथ ही बताया कि भारत ने संयुक्त राज्य अमेरिका उसके हितों के साथ विश्वासघात करता है. जबकि रूस-यूक्रेन युद्ध के दौरान मोदी के नेतृत्व में भारत ने रूस का साथ दिया था. आतंकी ने पाकिस्तान के हक में बोलते हुए कहा कि, पाकिस्तान के विश्वसनीय सहयोग का कारण भारतीय शासित पंजाब के क्षेत्र में खालिस्तान का पैदा होना है.