Punjab News: बीजेपी से निष्कासित 4 नेता, निमिषा मेहता को अविनाश राय खन्ना पर टिप्पणी पड़ी मंहगी

Punjab News: पंजाब बीजेपी प्रधान बनने के उपरांत सुनील जाखड़ ने पहला आदेश जारी किया है. जिसमें चार नेताओं को पार्टी से बाहर कर दिया गया है. प्रधान जाखड़ ने होशियारपुर के गढ़शंकर में अपनी ही पार्टी के 4 नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए, उन्हें पार्टी से निष्कासित किया है. जानकारी के मुताबिक […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब बीजेपी प्रधान बनने के उपरांत सुनील जाखड़ ने पहला आदेश जारी किया है. जिसमें चार नेताओं को पार्टी से बाहर कर दिया गया है. प्रधान जाखड़ ने होशियारपुर के गढ़शंकर में अपनी ही पार्टी के 4 नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए, उन्हें पार्टी से निष्कासित किया है. जानकारी के मुताबिक इन नेताओं पर पार्टी के सीनियर लीडर के खिलाफ बोलने का इलजाम है.

पूरा मामला

बीजेपी नेताओं का नाम निमिषा मेहता एवं उनके समर्थकों में दलविंदर सिंह ढिल्लों, गुरप्रीत सिंह, कुलदीप सिंह के खिलाफ ये कार्रवाई हुई है. ये चारों नेता होशियारपुर के गढ़शंकर से हैं. वहीं जारी किए आदेशों में लिखा कि बीजेपी के संविधान के अनुच्छेद 15 के तहत अनुशासन के उल्लंघन में ये दोषी पाए गए हैं. इस प्रकार अनुशासन समिति के सलाह से प्रदेश अध्यक्ष के फैसले के मुताबिक, उन्हें पार्टी से निष्कासित किया जाता है.

निमिषा मेहता

निमिषा मेहता के खिलाफ ये कार्रवाई कुछ ही दिन बीते जिला प्रभारी मोहन लाल सेठी की मौजूदगी में एक जिला बैठक में दौरान गलत व्यवहार करने की वजह से की गई है. उन्होंने साफ तौर पर पूर्व राज्यसभा सदस्य अविनाश राय खन्ना के खिलाफ गलत शब्दों का उपयोग किया एवं आरोप लगाया था कि, उन्होंने चुनाव में उनके खिलाफ कार्य किया था.पार्टी ने मेहता व उनके समर्थकों दलविंदर सिंह ढिल्लों, गुरप्रीत सिंह, कुलदीप सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

कांग्रेस छोड़ बीजेपी का हिस्सा बनी निमिषा मेहता

इन सारे 4 नेताओं में से सबसे चर्चित नाम निमिषा मेहता का है. इसके अलावा सारे उनके समर्थक हैं. निमिषा मेहता 2022 से पूर्व कांग्रेस पार्टी के साथ काम करती थी. 2022 विधानसभा चुनावों के वक्त गढ़शंकर हलके से कांग्रेस की प्रबल दावेदार भी रही. लेकिन बाद में पार्टी ने अमरप्रीत लाली को टिकट दिया, जिसके बाद निमिषा मेहता कांग्रेस पार्टी को छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गई. वहीं पार्टी ने निमिषा मेहता को गढ़शंकर से उम्मीदवार बनाकर चुनावी मैदान में उतार दिया था.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!