Punjab News: आतंकी मॉडयूल का पर्दाफाश कर खालिस्तान के 5 गुर्गे हिरासत में, गुर्गे का जेल से संबंध

Punjab News: पंजाब पुलिस के द्वारा स्वतंत्रता दिवस आने के पहले आतंकी मॉड्यूल का खुलासा किया गया है. खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के पांच गुर्गों को गिरफ्तार किया जा चुका है. ये अपराधी पंजाब की शांति भंग करना चाहते थे. DGP गौरव के द्वारा बताया गया कि कुछ गुप्त सूचना के आधार पर पता चला कि […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब पुलिस के द्वारा स्वतंत्रता दिवस आने के पहले आतंकी मॉड्यूल का खुलासा किया गया है. खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के पांच गुर्गों को गिरफ्तार किया जा चुका है. ये अपराधी पंजाब की शांति भंग करना चाहते थे. DGP गौरव के द्वारा बताया गया कि कुछ गुप्त सूचना के आधार पर पता चला कि विदेश में बैठे हुए आतंकी गुट ने पंजाब के कई जेलों में बंद अपराधियों के द्वारा अपने गिरोह में नए सदस्यों को शामिल किया है. जिसके तहत पुलिस, नेताओं, अधिकारियों के साथ चर्चित व्यक्तियों को निशाना बनाया जा रहा है. जिसके बाद केस दर्ज कर विशेष ऑपरेशन किया जा रहा है.

राजीव महाजन निशाने पर

DGP के मुताबिक दो सप्ताह से जारी ऑपरेशन में सोच- समझकर तकनीकी विश्लेषण, खुफिया जानकारी जुटाने के आधार पर कार्रवाई कर आतंकी मॉड्यूल के 5 गुर्गों को हिरासत में ले लिया गया है. इन सारे मॉड्यूल का संबंध विदेशी हैंडलरों से होने की बात सामने आई. जिसमें बटाला में राजीव महाजन को निशाने पर लिया गया. पंजाब के अंदर विभिन्न तरह के हत्याकांड को अंजाम देने के उद्देश्य से ये गुर्गों की तरफ से विशेष मॉड्यूल चलाया जा रहा है.

जेल के अपराधी बनवा रहे गिरोह

पंजाब पुलिस ने जब जांच किया तो पाया गया कि खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (KLF) के गुर्गे के कई फर्जी नाम जैसे रणजोध सिंह नामक व्यक्ति का इस्तेमाल कर भारतीय नौजवानों की पहचान की जा रही है. इसके बाद इन्हें अपने गिरोह में शामिल किया जा रहा है. अपराधी सोशल मीडिया की सहायता से कई नौजवानों को भ्रमित कर पंजाब के अंदर हत्या, खून- खराबे जैसी घटना को अंजाम तक पहुंचाने के लिए इनके बैंक खातों में पैसे तक ट्रांसफर करते हैं.

Tags :