Punjab News: अमृतपाल कर सकता है सरेंडर, पुलिस ने सभी गुरुद्वारों की बढ़ाई सुरक्षा

अमृतपाल पिछले करीबन 27 दिनों से पुलिस को चकमा दे रहा था, अब हाल ही में यह खबर मिली की वह अब आत्मसर्मपण करने जा रहा है, जिसके चलते पुलिस ने कोई भी लापरवाही न बरतते हुई सुरक्षा के इंतज़ामों को बढ़ा दिया है। पुलिस को चकमा दे रहे वारिस पंजाब दे का मुखी खालिस्तान […]

Date Updated
फॉलो करें:


अमृतपाल पिछले करीबन 27 दिनों से पुलिस को चकमा दे रहा था, अब हाल ही में यह खबर मिली की वह अब आत्मसर्मपण करने जा रहा है, जिसके चलते पुलिस ने कोई भी लापरवाही न बरतते हुई सुरक्षा के इंतज़ामों को बढ़ा दिया है।


पुलिस को चकमा दे रहे वारिस पंजाब दे का मुखी खालिस्तान (Mukhi Khalistan) का समर्थक अमृतपाल सिंह के सरेंडर करने को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। वही दूसरी तरफ अमृतपाल पर शिकंजा कसने वाले दोनों मदद करने वाले कुलदीप और राजू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दोनों को गांव रायपुर में धर – दबोचा।

सभी गुरुद्वारों की बढ़ाई गयी सुरक्षा

जानकारी के मुताबिक पपलप्रीत सिंह की गिरफ्तारी के बाद से ही अमृतपाल पर दबाव बना हुआ था। जिसके बाद उसने ने NRI की कोठी में अपना दूसरा वीडियो जारी किया था। पुलिस को जैसे ही सरेंडर की खबर मिली उन्होंने सभी गुरुद्वारों की सुरक्षा ओर बढ़ा दी है। पूरी सुरक्षा के जायजा लेने DGP गौरव यादव खुद वहां पहुंचे। इस बीच DGP ने तलवंडी साबो में भी पुलिस फोर्स को तैनात किया।

सुरक्षा के लिहाज़ से कोई भी लापरवाही नहीं बरती जाएगी- DGP

DGP गौरव यादव ने जानकारी देते हुए बिना अमृतपाल का नाम लिए कहा की हम वांटेड आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लेंगे। इसके साथ ही साथ पुलिस किसी भी प्रकार से शरारती तत्वों को कानून की शांति भंग नहीं होने देगी। सभी सुरक्षा इंतज़ामों का अच्छे से जायज़ा लिया जा रहा है। दमदमा साहिब के पास पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है और गुरुद्वारों पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।


हर तरफ है अमृतपाल के आत्मसर्मपण की चर्चा

गुरुवार के दिन सुबह से ही यह खबर सुनने को मिल रही है की आज दमदमा साहिब में अमृतपाल खुद को पुलिस के हवाले करने वाला है। लेकिन दोपहर होते – होते जब ऐसा कुछ सामने होने को नहीं आया तो फिर यह चर्चा चली की वह अब 14 अप्रैल को दमदमा साहिब में शिअद अमृतसर की कांफ्रेंस (SAD Amritsar conference) के दौरान पुलिस के सामने सरेंडर कर सकता है। जिसके चलते पुलिस ने बिना वक्त गवाए तलवंडी एरिया के चारों ओर नाकाबंदी लगा दी है। इसके अलावा पुलिस ने संदिग्ध स्थानों पर भी चेकिंग के लिए पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। खुफिया सूत्रों से मालूम हुआ है की यदि अमृतपाल 14 अप्रैल को खुद को सरेंडर करता है तो वह 13 अप्रैल की रात में तलवंडी साबो आने का कोशिश जरूर करेगा।