Punjab News: जो बाइडेन के स्वागत के लिए अमृतसर के कलाकार ने बनाई पेंटिंग, देखें वीडियो

Punjab News: इस साल भारत की-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है जी-20 शिखर सम्मेलन का 18वां आयोजन दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी अगुवाई में 9 से 10 सितंबर को होगा इसके लिए दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इस सम्मेलन में विभिन्न देशों के राष्ट्रीय अध्यक्ष शामिल होंगे. अमेरिका राष्ट्रपति […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: इस साल भारत की-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है जी-20 शिखर सम्मेलन का 18वां आयोजन दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी अगुवाई में 9 से 10 सितंबर को होगा इसके लिए दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

इस सम्मेलन में विभिन्न देशों के राष्ट्रीय अध्यक्ष शामिल होंगे. अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन भी 7 सितंबर को दिल्ली पहुंचेंगे. वहीं उनके आने से पहले भव्य स्वागत करने के लिए पंजाब के एक कलाकार ने उनका शानदार और आकर्षक पोर्ट्रेट बनाया है जो वाकई काबिले तारीफ है.

पंजाब के अमृतसर के एक कलाकार डॉक्टर जगजोत सिंह जी 20 शिखर सम्मेलन में अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन का स्वागत करने के लिए 7 फीट ऊंची और 5 फीट चौड़ी उनकी पोर्ट्रेट बनाई है जो देखने में बेहद आकर्षक लग रहा है. उनके हाथों से बनाई गई जो बाइडेन की पेंटिंग हर किसी का ध्यान खींच रहा है. इस पेटिंग को बनाने में कलाकार को 10 दिन का समय लगा है.

कलाकार जगजोत सिंह ने कहा कि, जो बाइडेन अमेरिका राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार भारत में आ रहे हैं इसलिए उनका भव्य स्वागत करने के लिए यह पोर्ट्रेट तैयार किया है. उन्होंने कहा कि, जब नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर गए थे तो उनका भी भव्य स्वागत किया गया था. उसी समय मैंने ठान लिया था कि, जब भी अमेरिकी राष्ट्रपति भारत आएंगे तो मैं अमेरिकी राष्ट्रपति की पोर्ट्रेट जरूर बनाऊंगा.