Punjab News: पंजाब में निकाय संबंधी चुनावों का ऐलान, गवर्नर ने दी मंजूरी, जानें कब से कब तक होंगे नगर निगम के चुनाव

Punjab News: पंजाब में नगर कौंसिल और नगर पंचायतों के चुनाव की घोषणा किया गया है. चुनाव कराने के लिए पंजाब गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने मंजुरी भी दे दी है. इस चुनाव को 1 नवंबर से 15 नवंबर तक कराने की मंजूरी दी गई है. पंजाब गवर्नर द्वारा दी गई मंजूरी में पंजाब की […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब में नगर कौंसिल और नगर पंचायतों के चुनाव की घोषणा किया गया है. चुनाव कराने के लिए पंजाब गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने मंजुरी भी दे दी है. इस चुनाव को 1 नवंबर से 15 नवंबर तक कराने की मंजूरी दी गई है.

पंजाब गवर्नर द्वारा दी गई मंजूरी में पंजाब की 39 कौंसिल नगर पंचायत के चुनावों के साथ-साथ 27 वार्डों के उप-चुनाव कराए जाने की भी मंजूरी दी गई है. इस संबंध में आगे की कार्रवाई राज्य चुनाव आयोग को पूरी करनी है.  इस चुनाव के बाद नगर निगम की चुनाव भी होगी.

आपको बता दें कि पंजाब में नगर निगम के चुनाव जनवरी के बाद होने थे लेकिन लगातार इसमें देरी हो रही थी. पहले वार्डबंदी को लेकर परेशानी हुई और अब मामला हाईकोर्ट में पहुंच गई है. इस मामले की सुनवाई 29 अगस्त को होनी है. बताया जा रहा है कि सितंबर के दूसरे सप्ताह में पंजाब में नगर निगम के चुनाव कराए जा सकते हैं.