Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्रांसपोर्टरों को दी बड़ी राहत

Punjab News: आम आदमी पार्टी के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्रांसपोर्टरों के लिए एक ऐतिहासिक फैसले में उन्हें टैक्स भरने के लिए छूट 4 दिनों से बढ़ाकर 6 दिन प्रति महीना करने का ऐलान किया है। सीएम मान ने ये फैसला पंजाब सिविल सचिवालय में ट्रांसपोर्ट विभाग की बैठक के दौरान […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: आम आदमी पार्टी के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्रांसपोर्टरों के लिए एक ऐतिहासिक फैसले में उन्हें टैक्स भरने के लिए छूट 4 दिनों से बढ़ाकर 6 दिन प्रति महीना करने का ऐलान किया है। सीएम मान ने ये फैसला पंजाब सिविल सचिवालय में ट्रांसपोर्ट विभाग की बैठक के दौरान लिया। बैठक में हिस्सा लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ट्रांसपोर्टरों को सिर्फ 4 दिन का समय मिलने के कारण टैक्स भरने में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। जनता के बड़े हितों को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने अब टैक्स भरने की छूट 4 दिनों से बढ़ाकर 6 दिन करने का फैसला किया है।

इस मौके पर भगवंत मान ने उम्मीद जताई कि इससे राज्य के ट्रांसपोर्टरों को अपेक्षित राहत मिलेगी और इससे क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियों को और बढ़ावा मिलेगा। सीएम मान ने कहा कि पंजाब के स्टेट कैरेज ऑपरेटर्स की ये लंबे समय से लटकती आ रही मांग थी, क्योंकि वे टैक्स छूट के दिनों की संख्या मौजूदा 4 दिन प्रति महीना से बढ़ाकर 6 दिन प्रति महीना करने की मांग कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि लोगों की इच्छा के अनुसार काम करने वाली राज्य सरकार ने ट्रांसपोर्टरों की ये मांग मान ली है। उन्होंने कहा कि राज्य के इतिहास में पहली बार ऐसी सरकार बनी है, जो समाज के हर वर्ग के हितों का ध्यान रखती है। भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार पूरी तरह लोगों की इच्छाओं के मुताबिक काम कर रही है, जिससे ये सुनिश्चित किया जा सके कि उनको सरकार के हर कदम का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि अब से टैक्स छूट वाले दिनों की संख्या 6 दिन प्रति महीना होगी और लोगों के हितों की रक्षा के लिए इस छूट का खर्च सरकार की तरफ से उठाया जाएगा। सीएम मान ने कहा कि इस फैसले से प्रदेश भर के ट्रांसपोर्टरों को बड़ी राहत मिलेगी।