Punjab News: कर्मचारियों की हड़ताल पर सीएम मान ने दी चेतावनी, एस्मा 31 अक्टूबर तक लागू

Punjab News: पंजाब सरकार ने उपायुक्त कार्यालय व राजस्व अधिकारियों के कर्मचारियों की हड़ताल वाली बात पर पंजाब में ESMA (एस्मा) लागू कर दिया है. इसके साथ उन्होंने राजस्व अधिकारियों व उपायुक्त कर्मचारियों को हड़ताल पर जाने को लेकर चेतावनी भी दी है. सरकार के आदेश राजस्व विभाग की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब सरकार ने उपायुक्त कार्यालय व राजस्व अधिकारियों के कर्मचारियों की हड़ताल वाली बात पर पंजाब में ESMA (एस्मा) लागू कर दिया है. इसके साथ उन्होंने राजस्व अधिकारियों व उपायुक्त कर्मचारियों को हड़ताल पर जाने को लेकर चेतावनी भी दी है.

सरकार के आदेश

राजस्व विभाग की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक सारे राजस्व अधिकारियों के साथ उपायुक्त कार्यालय के कर्मचारियों को 31 अक्टूबर तक कार्यालय नहीं छोड़ने का निर्देश सरकार ने दिया है. आदेश में बताया गया है कि अगर आदेश का उल्लंघन किसी प्रकार से हुआ तो एस्मा के तहत कार्रवाई करने में सरकार पीछे नहीं हटेगी. सीएम ने मुख्य सचिव की मदद से वित्तीय आयुक्त पंजाब में एस्मा को लागू करने की बात कही है. यदपि कोई भी कर्मचारी हड़ताल पर जाते नजर आए तो उसपर कार्रवाई की जाएगी.

हड़ताल का आह्वान

राजस्व कानूनगो एसोसिएशन व राजस्व पटवार यूनियन के निर्देशानुसार 2 हजार से भी अधिक कर्मचारियों ने आने वाले दिन शुक्रवार से अनिश्चितकालीन बंदी की बात कही है.

सीएम का आदेश

सीएम भगवंत मान ने हड़ताल के आह्वान का जवाब देते हुए बताया कि अगर कर्मचारी हड़ताल पर जाते हैं तो ये राज्य सरकार का निर्णय होगा कि उनको वापस काम पर बुलाना है या नहीं. कहने का मतलब है कि उनकी नौकरी भी जा सकती है. सीएम ने कहा कि हड़ताल से जनता अधिक परेशान होती है. आपको बता दें कि पटवारी, डीसी, कानूनगो कार्यालय के कर्मचारी हड़ताल करने वाले हैं.