Punjab News: सीएम भगवंत मान का फूटा गुस्सा, दुर्भाग्यपूर्ण है कि गवर्नर को यह नहीं पता कि सेशन कानूनी था या गैर-कानूनी

Punjab News: पंजाब के अंदर राज्य सरकार, राज्यपाल और SGPC में अभी टकराव चल रहा है. गवर्नर बीएल पुरोहित ने पंजाब सरकार के द्वारा बुलाए गए विधानसभा सेशन को असंवैधानिक बताया. इस बात पर गुस्सा करते हुए सीएम भगवंत मान ने कहा “दुर्भाग्यपूर्ण है कि गवर्नर को यह नहीं पता है कि सेशन कानूनी था […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब के अंदर राज्य सरकार, राज्यपाल और SGPC में अभी टकराव चल रहा है. गवर्नर बीएल पुरोहित ने पंजाब सरकार के द्वारा बुलाए गए विधानसभा सेशन को असंवैधानिक बताया. इस बात पर गुस्सा करते हुए सीएम भगवंत मान ने कहा “दुर्भाग्यपूर्ण है कि गवर्नर को यह नहीं पता है कि सेशन कानूनी था या गैर-कानूनी.” उन्होंने कहा कि जब पंजाब में कांग्रेस की सरकार थी उस समय भी ऐसा हुआ था कि गवर्नर के बिना आदेश लिए सेशन को बुलवाया गया था. मान ने कहा कि गवर्नर का उद्देश्य केवल अधिक समय लगाना है.

नहीं है स्वीकार सरकार को गुरबाणी के प्रसारण का अधिकार

जानकारी के मुताबिक सीएम ने जो संशोधन किया है. गुरबाणी प्रसारण के अधिकार राज्य सरकार के द्वारा नहीं लिया जा रहा है.यदि गवर्नर के द्वारा हस्ताक्षर कर दिया जाए तो शिरोमणि कमेटी द्वारा ही यह सुनिश्चित किया जा सकता है कि गुरबाणी का प्रसारण सभी चैनलों के लिए फ्री-टू-एयर और फ्री-टू-ऑल होगा.

गवर्नर ने नहीं दी मंजूरी

सीएम और गवर्नर पुरोहित के बीच पंजाब के अंदर आप पार्टी की सरकार के बाद तल्खी चल रही है. जिसकी जानकारी हर किसी को है. शुरुआत से ही दोनों के बीच आरोप-प्रत्यारोप चल रहा है. सरकार के द्वारा पिछले विधानसभा सेशन में ही गुरुद्वारा संशोधन बिल और पुलिस संशोधन बिल पारित करके गवर्नर पुरोहित के पास भेज दिया गया था. लेकिन गवर्नर ने बिलों को मंजूरी नहीं दी है.

CM ने किया ऐलान

सीएम ने साफ कर दिया है कि यदि SGPC के द्वारा गुरबाणी का प्रसारण सैटेलाइट चैनल पर नहीं किया जाएगा तो यदि राज्य सरकार को सेवा का मौका मिलता है तो केवल 24 घंटे में सभी प्रबंध पूरे कर दिए जाएंगे. सीएम ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी.

Tags :