Punjab News: पंजाब में आटा-दाल पर फिर शुरू हुआ विवाद, गवर्नर ने सीएम भगवंत मान को लिखा लेटर, कहा- स्कीम संबंधी पत्र का नहीं मिला जवाब

Punjab News: पंजाब सरकार ने आटा-दाल स्कीम के तहत हर घर में राशन पहुंचाने का वादा किया है लेकिन इस स्कीम को लेकर एक बार फिर विवाद शुरू हो गया है. दरअसल, पंजाब गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने स्कीम संबंधी लेटर सीएम भगवंत मान को भेजा था लेकिन उन्होंने अभी तक इस पत्र का जवाब […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब सरकार ने आटा-दाल स्कीम के तहत हर घर में राशन पहुंचाने का वादा किया है लेकिन इस स्कीम को लेकर एक बार फिर विवाद शुरू हो गया है. दरअसल, पंजाब गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने स्कीम संबंधी लेटर सीएम भगवंत मान को भेजा था लेकिन उन्होंने अभी तक इस पत्र का जवाब नहीं दिया है इस वजह से फिर से विवाद शुरू हो गया है.

गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने पंजाब के सीएम भगवंत मान को दोबारा लेटर लिखा है. इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि उनके द्वारा आटा-दाल स्कीम संबंध में साल 2022 में पंजाब सरकार को पत्र लिखा गया था लेकिन उसका जवाब उन्हें अब तक नहीं दिया गया है. ऐसे में पंजाब सरकार द्वारा शुरु  होने वाली आटा-दाल स्कीम पर रोक लग सकती है.

 मंत्री चीमा कहा- आटा-दाल पहुंचाने की गारंटी पूरी करेंगे

सीएम मान ने वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने तीन पूर्व एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि, चुनाव के समय आप सरकार मे आटा दाल स्कीम के तहत लोगों के घर तक आटा पहुंचाने की गारंटी दी थी. इस स्कीम की गारंटी को कैबिनेट बैठक में मंजूरी देने की बात कही गई थी.चीमा ने कहा कि राज्य सरकार पंजीकरण कराने वाले लोगों के घर आटा-दाल तक पहुंचेगी इसके लिए मार्कफेड द्वारा 500 और नए डिपो खोले जाने की जानकारी दी.

आपको मालूम हो कि, सरकार की इस योजना के खिलाफ डिपो होल्डर वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी. एसोसिएशन सदस्यों ने इस याचिका में राज्य में उचित मूल्य की दुकानें चलाने की बात कही थी. जबकि सरकार ने आटा-दाल की होम डिलीवरी की योजना बनाए जाने की बात कही थी.