Punjab News: पंजाब में बन रहे बाढ़ जैसे हालात, सीएम मान ने किया प्रशासन को अलर्ट

Punjab News: पंजाब में हो रही लगातार बारिश से हालात बिगड़ रहे हैं. बारिश के चलते कई गली मोहल्लों में पानी भरता जा रहा है. बता दें कि कई इलाकों में पिछले 2 दिनों से लगातार बारिश हो रही है जिसके चलते बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. ऐसे हालातों को देखते हुए पंजाब सरकार […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब में हो रही लगातार बारिश से हालात बिगड़ रहे हैं. बारिश के चलते कई गली मोहल्लों में पानी भरता जा रहा है. बता दें कि कई इलाकों में पिछले 2 दिनों से लगातार बारिश हो रही है जिसके चलते बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. ऐसे हालातों को देखते हुए पंजाब सरकार भी अलर्ट मोड पर है. भारी बारिश के चलते लुधियाना, पटियाला सहित कई जिलों में बाढ़ का ज्यादा खतरा है.
स्थिति को देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विधायकों और अधिकारियों को आदेश जारी किया है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक आदेश में मुख्यमंत्री मान ने विधायकों और अधिकारियों को बारिश को लेकर अलर्ट रहने के लिए कहा है. आदेश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर स्थिति का जायजा लेते रहें और लोगों के बीच रहकर उनकी हर प्रकार से मदद करें.
मुख्यमंत्री ने डिप्टी कमिश्नरों और एसएसपी को मैदान में उतर कर राहत कार्य तेज स्तर पर चलाने के लिए कहा गया है. पंजाब में कई जिले ऐसे भी हैं जहां नदियों का जल स्तर बढ़ने के चलते लोगों से तटीय इलोकों को खाली कराया जा रहा है. स्कूलों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने संस्थानों की चाबी प्रशासन को सौंप दें ताकि जरूरत पड़ने पर वहां लोगों को शरण दी जा सके.
लोगों से भी अपील की गई है कि वे बिना किसी जरूरत के घर से बाहर न निकलें. बारिश और बाढ़ के हालात पर मुख्यमंत्री मान लगातार नजर बनाए हुए हैं और स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!