Punjab News: प्राइवेट पार्ट में छिपाकर लाया दुबई से 45.22 लाख का सोना, अमृतसर में जब्त

Punjab News: पंजाब के अमृतसर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने दुबई से सोना लाकर तस्करी करने वाले का पर्दाफाश किया है. कस्टम ने तस्कर से 45.22 लाख रुपए के सोने को अपने कब्जे में लिया. वहीं विभाग ने आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ करनी शुरू की. जिसके बाद कस्टम को ये […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब के अमृतसर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने दुबई से सोना लाकर तस्करी करने वाले का पर्दाफाश किया है. कस्टम ने तस्कर से 45.22 लाख रुपए के सोने को अपने कब्जे में लिया. वहीं विभाग ने आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ करनी शुरू की. जिसके बाद कस्टम को ये पता लगा कि तस्करी करने के मकसद से सोना भारत लाया गया है.

पूरा मामला

जानकारी के अनुसार अपराधी तस्कर एयर इंडिया की फ्लाइट में दुबई से अमृतसर लैंड हुआ. वहीं एयरपोर्ट पर युवक की चाल देखकर कस्टम अधिकारियों को उसके ऊपर शक हुआ. जिसके बाद उसे रोककर सख्ती से पूछताछ की गई. जिसके बाद युवक के पास से 3 सोने के कैप्सूल जब्त हुए. जिसे आरोपी अपने प्राइवेट पार्ट में छिपा कर रखे हुए था.

सोने की पेस्ट

अपराधी ने सोने की पेस्ट बनाकर कैप्सूल बना ली थी. इस नए तकनीक का प्रयोग तस्करों ने शुरू कर दिया है. जिससे कि एयरपोर्ट्स पर लगे मैटल डिटेक्टर में कुछ भी पता नहीं चलेगा. छानबीन के बाद जब गोल्ड पेस्ट का वजन हुआ तो उसका कुल वजन एक किलोग्राम था. जिसके बाद सोने को प्योर 24 कैरेट में तब्दील किया गया. उसके बाद उसका वजन 751 ग्राम पाया गया. इस सोने की इंटरनेशनल वैल्यू तकरीबन 45.22 लाख रुपए है. वहीं कस्टम विभाग तरफ से कस्टम एक्ट 1962 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई.