Punjab News: सरकार 4 जिलों में करेगी नहर निर्माण, दक्षिणी मालवा को दिया जाएगा पानी

Punjab News: पंजाब सरकार ने दक्षिणी मालवा के 4 जिलों फरीदकोट, बठिंडा, श्री मुक्तसर साहिब, फाजिल्का में नहर के पानी की कमी को पूर्ण करने के लिए एक नए नहर का निर्माण करने की बात कही है. पंजाब के जल संसाधन मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने राजस्थान के जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब सरकार ने दक्षिणी मालवा के 4 जिलों फरीदकोट, बठिंडा, श्री मुक्तसर साहिब, फाजिल्का में नहर के पानी की कमी को पूर्ण करने के लिए एक नए नहर का निर्माण करने की बात कही है. पंजाब के जल संसाधन मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने राजस्थान के जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया से बीते दिन इस विषय पर चर्चा करते हुए इसकी सहमती जताई है.

नहर बनाने की बात

जल संसाधन मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि राजस्थान फीडर नहर के साथ ही पंजाब के लिए नए नहर का निर्माण करेगी. उनका कहना है कि बैठक के दरमियान पंजाब सरकार की तरफ से ये प्रस्ताव रखा गया है कि पंजाब के दक्षिणी मालवा के 4 जिलों श्री मुक्तसर साहिब, फरीदकोट, बठिंडा,फाजिल्का में नहर निर्माण होगा. जिससे कि पंजाब के इन इलाकों को पानी मिल सके.

राजस्थान सरकार से मांग

हेयर ने बताया कि इस विषय में जल संसाधन विभाग के अफसरों को बहुत जल्द ही प्रस्ताव तैयार करके राजस्थान सरकार को भेजने को कहा है. जिसके आधार पर सीएम भगवंत मान की टेलों तक नहर का पानी पहुंचाने की वचनबद्धता को पूरा कर लिया जाए. उनका कहना है कि अधिक पानी देने के लिए हरीके में जलस्तर को बढ़ाने की जरूरत होगी.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!