Punjab News: जालंधर को मान सरकार की सौगात- राघव चड्ढा

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Chief Minister Bhagwant Mann) ने पर्यावरण प्रेमी सत सीचेवाल के साथ मिलकर मंगलवार को जालंधर शहर में 30 करोड़ रुपए की लागत के साथ शुरू होने वाले विकास कार्यों का उदघाटन किया। इस मौके पर लोकसभा सांसद सुशील कुमार रिंकू, राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा और मंत्री बलकार सिंह […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Chief Minister Bhagwant Mann) ने पर्यावरण प्रेमी सत सीचेवाल के साथ मिलकर मंगलवार को जालंधर शहर में 30 करोड़ रुपए की लागत के साथ शुरू होने वाले विकास कार्यों का उदघाटन किया। इस मौके पर लोकसभा सांसद सुशील कुमार रिंकू, राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा और मंत्री बलकार सिंह भी मौजूद रहे। इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए सीएम मान ने कहा कि पंजाब सरकार ने जो भी वादे किए हैं वो जल्द पूरे किए जाएंगे। हम पहले जालंधर को चमकाएंगे, फिर दिखाएंगे।

सीएम मान ने कहा कि पंजाब सरकार के पास पैसे की कोई कमी नहीं है, अगर नीयत साफ हो तो भगवान भी साथ देता है। इससे पहले की सरकारों के कार्यकाल में लोग बिजली के लिए तरसते ते लेकिन राज्य की आम आदमी पार्टी की सरकार ने बिजली की पैदावार को बढ़ाया है उसका नतीजा ये है कि आज लोगों को मुफ्त में बिजली दी जा रही है। दोआब का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि दोआबा में पहली बार नहरों का पानी आ रहा है, इससे किसानों को खेती में आसानी से पानी मिल सकेगा और उन्हें ट्यूबवेल चलाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इससे एक और फायदा ये होगा कि जमीन का पानी भी बचा रहेगा लेकिन पिछली सरकार ने इसके बारे में कुछ नहीं सोचा था।

इस दौरान आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने ट्वीट के जरिए पंजाब की मान सरकार की प्रशंसा करते हुए लिखा कि दोआबा क्षेत्र को पिछली सरकारों द्वारा काफी हद तक नजरअंदाज किया गया था, खासकर जब विकास परियोजनाओं का आवंटन किया गया था और अब आप सरकार के नेतृत्व में पंजाब के दोआबा में विकास फल-फूल रहा है।

उन्होंने आगे ट्वीट में ये भी बताया कि पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आज जालंधर में 30 करोड़ की 48 परियोजनाओं का मार्ग प्रशस्त किया है।

मुख्यमंत्री मान ने कहा कि पंजाब सरकार शाहपुर कंडी डैम बनाने जा रही है। इस डैम के बनने से 206 मेगावाट बिजली पैदा होगी। इस डैम के पानी से पंजाब के 10 हजार एकड़ जमीन उपजाऊ हो जाएगी। सीएम मान ने कहा कि नीयत साफ हो तो कुछ भी किया जा सकता है।

Tags :