Punjab News: दुनिया भर में गुरबाणी का होगा मुफ्त प्रसारण

Punjab News: श्री हरिमन्दिर साहिब, अमृतसर से पवित्र गुरबाणी का प्रसारण मुफ़्त में सुनिश्चित बनाने के मकसद से ऐतिहासिक फ़ैसला लेते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार सिख गुरुद्वारा एक्ट-1925 में संशोधन करेगी। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: श्री हरिमन्दिर साहिब, अमृतसर से पवित्र गुरबाणी का प्रसारण मुफ़्त में सुनिश्चित बनाने के मकसद से ऐतिहासिक फ़ैसला लेते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार सिख गुरुद्वारा एक्ट-1925 में संशोधन करेगी। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। राघव चड्ढा ने अपने ट्वीट में लिखा कि हमारे गुरु साहिबान की शिक्षाओं को सार्वभौमिक रूप से सुलभ बनाने के लिए, पंजाब में हमारी आप सरकार सिख गुरुद्वारा अधिनियम, 1925 में संशोधन कर रही है।

इस संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए पंजाब के सीएम भगवंत मान बताया है कि इस बारे प्रस्ताव 19 जून को होने जा रही मंत्रिमंडल की मीटिंग में पास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके बाद यह प्रस्ताव 20 जून को होने वाले विधान सभा के विशेष सत्र के दौरान सदन में पेश किया जायेगा। सीएम मान ने कहा कि ये फ़ैसला दुनिया भर में सिख संगत की भावनाओं के मुताबिक लिया गया है। उन्होंने कहा कि सरबत के भले का विश्वव्यापी संदेश फैलाने के उद्देश्य से दुनिया भर में सर्व-सांझी गुरबानी का प्रसार करना समय की ज़रूरत है।

सीएम मान ने कहा कि गुरबानी के प्रसारण का अधिकार किसी एक चैनल को देने की बजाय इसका प्रसारण बिल्कुल मुफ़्त किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार का ये कदम देश-विदेश में संगत को गुरबानी सुनने में बहुत सहायक होगा। इस दौरान सीएम मान ने कहा कि इससे संगत को अपने टीवी सेट या अन्य उपकरणों के ज़रिये सचखंड श्री हरिमन्दिर साहिब के दर्शन-ए-दीदार करने में भी आसानी होगी।

Tags :