Punjab News: विधायक सुखपाल खैरा ने नितिन गडकरी को लिखा पत्र, एक्सप्रेस-वे के री-डिजाइन की मांग रखी

Punjab News: पंजाब में जलस्तर से बढ़ते हालात के बीच कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिख कर दिल्ली से कटरा एक्सप्रेस-वे के री-डिजाइन की मांग की है. खैरा ने पंजाब के ब्यास नदी से मची श्री हरगोबिंदपुर के बारे में केंद्रीय मंत्री को अवगत कराया. इसके […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब में जलस्तर से बढ़ते हालात के बीच कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिख कर दिल्ली से कटरा एक्सप्रेस-वे के री-डिजाइन की मांग की है. खैरा ने पंजाब के ब्यास नदी से मची श्री हरगोबिंदपुर के बारे में केंद्रीय मंत्री को अवगत कराया. इसके साथ ही दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस-वे के डिजाइन करने की बात कही. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि अगर मांग पूरी नहीं होती है तो केंद्र को संघर्ष करने की जरूरत है.

ब्यास नदी का जिक्र

नितिन गडकरी को लिखे हुए पत्र में सुखपाल सिंह ने कहा कि वह इस लेटर की मदद से पंजाब की नदियों के जलग्रहण एरिए में बन रहे जम्मू-कटरा एक्सप्रेस वे के डिजाइन में बड़ी गलती की तरफ केंद्र का ध्यान आकर्षित कराने की कोशिश की जा रही है. जबकि उनके निर्वाचन क्षेत्र में लगभग 50 किमी विधानसभा श्री हरगोबिंदपुर में 15 किमी में ब्यास नदी बहती है. वहीं उनका निर्वाचन क्षेत्र भुलत्थ विधानसभा है. ये चारों तरफ से ब्यास नदी से घिरा हुआ है. वहीं नदी वाले क्षेत्र में दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य जारी है. जिसकी वजह से संपत्ति, फसलों, जनजीवन को नुकसान होने की आशंका है. मौजूद वक्त में बन रहे एक्सप्रेस-वे का डिजाइन बिल्कुल सामान्य है.

दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस

खैरा का कहना है कि एक्सप्रेस-वे के नीचे पानी की पाइप से जल निकालना कहीं से सही नहीं है. इससे समस्या को और बढ़ावा दिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि ये बहुत बड़ी खामी है. जिसको लेकर ये मामला संज्ञान में लेना चाहिए. वहीं दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस-वे में कंक्रीट की दीवार बनाई गई है. जिसकी वजह से आस-पास पानी जमा हो गया है. वहीं दोनों तरफ बने धुस्सी बांध टूटने की आशंका जताई जा रही है.