Punjab News: बारिश के सितम से जनता त्रस्त, जानिए क्या कह रहा मौसम विभाग

Punjab News: पंजाब में हुई अब तक की बारिश और जगह-जगह पर बांध टूटने से काफी नुकसान हो चुका है. लगभग पिछले 4 दिनों से पंजाब में भारी बारिश देखने को मिली है. राजपुरा चंडीगढ़ रोड पर स्थित चितकारा यूनिवर्सिटी में पानी भरने से एक छात्र की मौत हो गई है. दरअसल बारिश के चलते […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब में हुई अब तक की बारिश और जगह-जगह पर बांध टूटने से काफी नुकसान हो चुका है. लगभग पिछले 4 दिनों से पंजाब में भारी बारिश देखने को मिली है. राजपुरा चंडीगढ़ रोड पर स्थित चितकारा यूनिवर्सिटी में पानी भरने से एक छात्र की मौत हो गई है. दरअसल बारिश के चलते एसएलवाईएल नहर टूटने से विश्वविद्यालय में पानी घुस गया था.

उफान पर घग्गर
पंजाब में घग्गर दरिया में भारी उफान देखने को मिल रहा है. कहा जा रहा है कि ये आफत पहाड़ी इलाकों में हो रही लगातार बारिश की वजह से आई है. संगरूर के मूनक इलाके में घग्गर नदी का बांध 3 जगह से टूट गया है, जिसमें मकोरड़ साहिब, फूलड़ और मांडवी गांव शामिल है. इन गांवों में पानी भर चुका है और ग्रामवासी बाढ़ की चपेट में हैं. नदी में पानी पहले से ही खतरे के निशान को पार कर चुका था. गांव की कृषि पूरी तरह चौपट हो चुकी है.

मौसम विभाग जता रहा राहत का अनुमान
पंजाब के मौसम को लेकर अच्छी खबर ये है कि मौसम विभाग के मुताबिक इस हफ्ते राज्य में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं व भारी बारिश से बचाव रहेगा. इस सप्ताह पीएयू एग्रोमैंट आब्जर्वेटरी के अनुसार लुधियाना व आसपास के क्षेत्रों में बादल छाने व हलकी बारिश की सम्भावना है।