Punjab News: पंजाब सरकार 5-6 भत्तों को समेटने की कर रही तैयारी, फाइनेंस विभाग ने मांगी लिस्ट

Punjab News: पंजाब सरकार 47 विभागों में कई तरह के भत्तों से पूरी तरह परेशान दिखाई दे रही है. 37 भत्तों की संख्या को सरकार की तरफ से कम किए जाने की तैयारी चल रही है. फाइनेंस विभाग के द्वारा सभी 47 विभागों से सूची देने की बात कही गई है. उन भत्तों की लिस्ट […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब सरकार 47 विभागों में कई तरह के भत्तों से पूरी तरह परेशान दिखाई दे रही है. 37 भत्तों की संख्या को सरकार की तरफ से कम किए जाने की तैयारी चल रही है. फाइनेंस विभाग के द्वारा सभी 47 विभागों से सूची देने की बात कही गई है. उन भत्तों की लिस्ट मांगी गई है, जो विभागों में कार्य कर रहे कर्मचारियों को दी जाती है.

सारे विभागों के साथ 31 जुलाई से लेकर 8 अगस्त तक अलग- अलग बैठक की जाएगी. अपने सभी आंकड़ों के साथ सभी विभागों को आना होगा. वहीं सारे विभागों को लिस्ट दिखाने के लिए आधा घंटा का समय दिया जाएगा. कर्मचारियों की कैटेगरी जिसे भत्ता दिया जा रहा है. उसके साथ ही भत्ते का नाम, कार्य करने वाले लोगों की संख्या, 5वें वेतन आयोग के तहत भत्ते की राशि, वेतन बिल, सभी विभागों को इसकी जानकारी साथ लेकर आने के लिए कहा गया है.

दो साल से जानकारी की मांग

फाइनेंस विभाग के अधिकारियों ने कहा कि भत्तों की संख्या को कम किए जाने के लिए 2 वर्षो से इसके ऊपर कार्य किया जा रहा है. साल 2021 में भत्तों से संबंधित जानकारी पहली बार मांगी गई थी. जिसके बाद कई पत्र भेजने के बाद भी मामले को लेकर कोई जानकारी हासिल नहीं हुई. इस कारण से सभी विभागों की मीटिंग बुलाई गई है.

वेतन में देरी

अलग-अलग तरह के भत्ते होने के कारण वेतन की लिस्ट बनाने में दिक्कत आती है. कई विभागों को तो भत्ता कभी- कभी मिलता है. इस वजह से कर्मचारियों को वेतन लेट दिया जाता है.

Tags :