Punjab News: पंजाब को मिलेंगे 7 नए IAS अधिकारी, सीएम ऑफिस भेजी गई नामों की सूची

Punjab News: राज्य को इस साल 7 नए आईएएस अधिकारी मिलने जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक 7 पीसीएस अफसरों को प्रमोशन देकर आईएएस बनाने की तैयारी है. यूपीएससी ने राज्य सरकार को पत्र भेजकर वरिष्ठता के आधार पर पीसीएस अफसरों का पैनल मांगा है. जिसके बाद मुख्य सचिव कार्यालय की ओर से वरिष्ठता के […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: राज्य को इस साल 7 नए आईएएस अधिकारी मिलने जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक 7 पीसीएस अफसरों को प्रमोशन देकर आईएएस बनाने की तैयारी है. यूपीएससी ने राज्य सरकार को पत्र भेजकर वरिष्ठता के आधार पर पीसीएस अफसरों का पैनल मांगा है. जिसके बाद मुख्य सचिव कार्यालय की ओर से वरिष्ठता के आधार पर 15 पीसीएस अधिकारियों के नामों की सूची मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजी गई थी.

मुख्यमंत्री कार्यालय से फाइल को मंजूरी देकर यूपीएससी को भेज दिया गया है. अधिकारियों के मुताबिक, 2021 में पंजाब कोर्ट में तीन सीटें और वर्ष 2022 में चार सीटें पीसीएस से प्रोन्नत कोटे की हैं. जिसके बाद यूपीएससी की गाइडलाइन के मुताबिक राज्य सरकार की ओर से पीसीएस अफसरों की वरिष्ठता के आधार पर सूची भेज दी गई है.

जिसमें यूपीएससी 7 अभ्यर्थियों को आईएएस बनाएगी. मुख्य सचिव कार्यालय की ओर से वरिष्ठता सूची की शुरुआत 2004 बैच के पीसीएस अधिकारी राहुल चाबा से की गई है. इस बैच में तीन अधिकारी ऐसे हैं जो विभागीय कार्रवाई के कारण पहली सूची में बाहर हो गये थे. इस सूची में उनके नाम भी शामिल किये जा रहे हैं.

जिसमें जसदीप सिंह औलख, गुरदीप सिंह थिंद, जगविंदरजीत ग्रेवाल के नाम शामिल हैं. इसके अलावा 2004 बैच के सुभाष चंद्रा, अनुपम कलेर, दलविंदर जीत सिंह, सुखजीत पाल सिंह, जसबीर सिंह, विमी भुल्लर, दलजीत कौर, नवजोत कौर, राजदीप सिंह बराड़, बिक्रमजीत सिंह शेरगिल, हरसुहिंदर पाल सिंह बराड़ के नाम शामिल हैं.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!