Punjab News: शिरोमणि अकाली दल ने शुरू किया पंजाब बचाओ आंदोलन, बाढ़ प्रभावितों के साथ करेगा जगह-जगह धरना

Punjab News: शिरोमणि अकाली दल ने आने वाले साल में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी है. पार्टी की तरफ से कमेटी ने चुनाव के दिनों में व्यक्तियों को इसके ऊपर समझाने के लिए कई मुद्दों पर विचार करने के बाद नीतिगत फैसला ये हुआ है, कि […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: शिरोमणि अकाली दल ने आने वाले साल में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी है. पार्टी की तरफ से कमेटी ने चुनाव के दिनों में व्यक्तियों को इसके ऊपर समझाने के लिए कई मुद्दों पर विचार करने के बाद नीतिगत फैसला ये हुआ है, कि धरना प्रदर्शन किया जाएगा. वहीं कमेटी की बैठक में 100 एकड़ भूमि घोटाले को लेकर कैबिनेट मंत्रियों धालीवाल, कटारुचक को तुरंत बर्खास्त करने का प्रस्ताव पारित किया गया है.

मुआवजे की मांग

अकाली दल की तरफ से कमेटी ने ये फैसला किया कि पंजाब बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों जैसे शाहकोट, मानसा, पटियाला में धरना किया जाएगा. इस दौरान सरकार से मांग की जाएगी कि बाढ़ से बर्बाद हुए किसानों को न्याय मिले. वहीं सरकार से बेकार हुई फसल के लिए 50,000 रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से, क्षतिग्रस्त घरों की मरम्मत के लिए 5 लाख, ज्यादा क्षतिग्रस्त हुए घरों के लिए 20 लाख रुपए मुआवजे के तौर पर मांगा जाएगा.

सरकार चलाएगी पंजाब आंदोलन

पंजाब में बढ़ती बेरोजगारी, गुंडागर्दी, और नशा को लेकर शिरोमणि अकाली दल कमेटी ने ये निर्णय लिया है कि आने- वाले 30 सितंबर से लगातार 45 दिवसीय “पंजाब बचाओ” आंदोलन की शुरूआत की जाएगी. कमेटी ने कहा कि यह आंदोलन आम लोगों की समस्याओं को लेकर किया जाएगा. इसमें लोगों के कई मुद्दों को सामने लाया जाएगा.

हरियाणा और मणिपुर जाएगी प्रतिनिधिमंडल की टीम

शिरोमणि अकाली दल ने कहा कि हिंसा की आग में जल रहे मणिपुर में टीम भेजा जाएगा. प्रतिनिधिमंडल के पांच सदस्यों को इसमें शामिल किया जाएगा. जिसमें प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा, बलविंदर सिंह भूंदड़, परमजीत सिंह सरना, डॉ दलजीत सिंह चीमा, डॉ सुखविंदर सिंह सुक्खी मौजूद होंगे. पार्टी ने कहा कि नूंह एंव मणिपुर दोनों स्थानों पर पीड़ितों की मदद की जाएगी.

पंचायत चुनाव की चर्चा

पंजाब की शिरोमणि अकाली दल तकी कोर कमेटी का कहना है कि पंचायत चुनाव को छोड़ अन्य सभी निगम, जिला परिषद, पंचायत समिति, पार्टी सिंबल पर लड़ते हैं. वहीं मेरा गठबंधन बहुजन समाज पार्टी के साथ होगा. सभी जगहों पर रेशो के मुताबिक बंटवारा किया जाएगा.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!