Punjab News: पंजाब में तस्करों पर कड़ा एक्शन, 49 आरोपी पुलिस की हिरासत में

Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत मान के संकेतों के मुताबिक पंजाब पुलिस ने नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. बीते दिन 10 जिलों में सर्च ऑपरेशन सील- 3 प्रशासन ने चलाया. जिसके तहत एक ही दिन में 40 आरोपी पर मुकदमा दर्ज करके 49 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत मान के संकेतों के मुताबिक पंजाब पुलिस ने नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. बीते दिन 10 जिलों में सर्च ऑपरेशन सील- 3 प्रशासन ने चलाया. जिसके तहत एक ही दिन में 40 आरोपी पर मुकदमा दर्ज करके 49 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं उनके पास से 95 लाख रुपए भी जब्त किए गए हैं.

पुलिस की चेकिंग

DGP (डीजीपी) गौरव यादव के निर्देशों पर हरियाणा, जम्मू- कश्मीर, हिमाचल, राजस्थान, चंडीगढ़ पुलिस के साथ सांझा करके सुबह 8 बजे से 2 बजे तक चेकिंग अभियान चलाया गया. जहां राज्य में एग्जिट पॉइंट व एंट्री पर 1500 से ज्यादा पुलिस कर्मियों को तैनात किए गए. वहीं 5726 वाहनों की चेकिंग हुई, जिसमें 329 वाहनों के चालान काटे गए. 25 गाड़ियां जब्त हुई, वहीं हेरोइन, भुक्की, चरस, लाहन, शराब भी बरामद की गई.

कई लोग हिरासत में

पुलिस ने शक के आधार पर 715 व्यक्तियों को हिरासत में लिया है. जिससे की पूछताछ चल रही है. स्पेशल डीजीपी अर्पित शुक्ला का कहना है कि होशियारपुर, पठानकोट, एसएएस नगर, श्री मुक्तसर साहिब, पटियाला, फाजिल्का, संगरूर, रोपड़, बठिंडा, मानसा की चार सीमाएं चंडीगढ़ के साथ जुड़ती हैं. जिस सीमाओं पर सर्च ऑपरेशन चलाकर 715 शक्की व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

सर्च ऑपरेशन

पुलिस की टीमों ने आरोपियों से भुक्की 30 किलो, रुपए 95 लाख, चरस 500 ग्राम, हेरोइन 374 ग्राम, लाहन 350 लीटर अवैध शराब बरामद की गई है. वहीं 715 शक्की व्यक्तियों को पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया गया है. इस ऑपरेशन को समाज विरोधी तत्वों के अंदर डर पैदा करने, एंव आम जनता में सुरक्षा की भावना पैदा करने के उद्देश्य से चलाया गया है.