Punjab News: पंजाब CM भगवंत मान को गवर्नर ने लिखा पत्र, CM ने गवर्नर के लेटर को बताया लव लेटर

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और पंजाब गवर्नर बीएल पुरोहित में लगातार वाद-विवाद का दौर चल रहा है. जानकरी के मुताबिक बीते 19 और 20 जून को स्पेशल सेशन के ऊपर विधानसभा के दौरान गवर्नर के द्वारा सीएम को चिट्‌ठी लिखी गई है. वहीं गवर्नर ने बताया कि सीएम पुरानी चिठ्ठी में […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और पंजाब गवर्नर बीएल पुरोहित में लगातार वाद-विवाद का दौर चल रहा है. जानकरी के मुताबिक बीते 19 और 20 जून को स्पेशल सेशन के ऊपर विधानसभा के दौरान गवर्नर के द्वारा सीएम को चिट्‌ठी लिखी गई है. वहीं गवर्नर ने बताया कि सीएम पुरानी चिठ्ठी में सरकार में पास हुए 4 बिलों को गैरकानूनी बोला गया था. ये किसी तरह का सलाह नहीं है. ये एक्सपर्ट की सलाह थी. वहीं सीएम ने गवर्नर पर टिप्पणी की थी.

विशेष सेशन 19 और 20 जून

पंजाब विधानसभा में विशेष सेशन जून में हुआ था. जिसकी तारीख थी 19 और 20 थी. जिसमें 4 बिल पारित हुआ था. इसको देखते हुए सीएम के द्वारा राज्यपाल से अनुरोध किया गया था कि इन चारों बिलों को पास किया जाए. वहीं राज्यपाल ने इस मुद्दे पर काम करने से इनकार किया और कहा कि हम विशेषज्ञों से इस बिल को लेकर चर्चा कर रहे हैं.

गवर्नर का जबाव

गवर्नर का कहना था कि बिलों की वैधानिकता और वैधता पर सवाल खड़ा होता है. इतना ही नहीं गवर्नर पत्र में बोलते हैं कि आपके द्वारा दिए लेटर से पता चलता है कि आप मुख्य राजनीतिक परिवार के लिए परेशान हैं. जिस प्रकार आप प्रेरित हैं ये सोचने वाली बात है. वहीं सीएम ने विधानसभा में दिए पत्र को लव लेटर का नाम दिया था.

Tags :