Punjab News: सीएम भगवंत मान की इस योजना से 290 लोगों को हर महीने इनाम दिया जाएगा, लक्की विजेता कौन?

Punjab News: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने एक नई योजना की शुरूआत की है. जिसके मुताबिक राज्य के हर जिले में हर महीने 10 इनाम देने की घोषणा की है. दरअसल राज्य के 29 टैक्सेशन जिलों में हर महीने की 7 तारीख को इसके लिए सरकार की तरफ से लक्की ड्रॉ निकाला जाएगा. जिसके […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने एक नई योजना की शुरूआत की है. जिसके मुताबिक राज्य के हर जिले में हर महीने 10 इनाम देने की घोषणा की है. दरअसल राज्य के 29 टैक्सेशन जिलों में हर महीने की 7 तारीख को इसके लिए सरकार की तरफ से लक्की ड्रॉ निकाला जाएगा. जिसके मुताबिक जीतने वाले को 10 हजार रुपए तक के इनाम देने का निर्णय लिया गया है. जिसकी शुरूआत अक्टूबर महीने से होने वाली है.

आखिर योजना क्या है ?

आपको बता दें कि पंजाब के सीएम भगवंत मान ने बीते दिनों मेरा बिल जीएसटी एप को लॉन्च किया था. इस एप की मदद से बिल लाओ और इनाम ले जाओ, स्कीम लॉन्च की गई थी. इस स्कीम के अनुसार लगभग 200 रुपए की खरीद के बिल पर अपलोड किया जाएगा और इसके लक्की ड्रॉ में जिसका भी नाम आएगा, उसे सम्मानित किया जाएगा. ये इनाम खरीदे हुए सामान के लिए भुगतान की जाएगी. वहीं विजेताओं के नाम टैक्सेशन विभाग को दे दी जाएगी. यहां तक की मोबाइल एप के अनुसार उनको इसकी सूचना प्रदान की जाएगी. वहीं हर महीने 7 तारीख को निकलने वाले ड्रॉ पर व्यक्ति इनाम के लिए एक ही बार चुना जाएगा.

टैक्स चोरी में मिलेगी सहायता

पंजाब सरकार के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने इस योजना को लेकर कहा है कि इससे प्रदेश में टैक्स चोरी बंद करने में काफी सहायता मिलेगी. उन्होंने कहा कि पंजाब का जीएसटी कलेक्शन कम है. राज्य सरकार प्रयासों के कारण 1 साल में लगभग 26 फीसदी कलेक्शन ही बढ़ा पाई है. यदपि पंजाब में जीएसटी कलेक्शन हरियाणा के मुताबिक एक चौथाई भाग है. जुलाई के महीने में पंजाब का जीएसटी कलेक्शन 2000 करोड़ रुपये रहा है, तो हरियाणा जीएसटी कलेक्शन 7900 करोड़ से अधिक जा पहुंचा है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!