PUNJAB : पाकिस्तान ने ड्रोन से भेजी हेरोइन, खेतों में हुआ क्रैश

PUNJAB : पाकिस्तान ने पंजाब में फिर से नशीले पदार्थों की खेप भेजने का प्रयास किया। एक जगह पाकिस्तानी ड्रोन क्रैश हो गया तो दूसरी जगह BSF के जवानों ने नशीले पदार्थ की तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया। यहां से BSF को पांच किलो हेरोईन बरामद हुई। अमृतसर से लगती पाक सीमा के […]

Date Updated
फॉलो करें:

PUNJAB : पाकिस्तान ने पंजाब में फिर से नशीले पदार्थों की खेप भेजने का प्रयास किया। एक जगह पाकिस्तानी ड्रोन क्रैश हो गया तो दूसरी जगह BSF के जवानों ने नशीले पदार्थ की तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया। यहां से BSF को पांच किलो हेरोईन बरामद हुई। अमृतसर से लगती पाक सीमा के पास गांव बच्चीविंड में किसान शुक्रवार रात खेतों में गेहूं की कटाई कर रहे थे। इसी बीच उनको खेतों में क्षतिग्रस्त हालत में ड्रोन मिला। ड्रोन के साथ एक पैकेट भी बंधा हुआ था। किसानों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने ड्रोन को कब्जे में ले लिया। पैकेट में हेरोइन बरामद हुई।

इसके अलावा गांव दाओके से BSF ने भी 5 किलो हेरोइन की खेप को जब्त किया गया है। फोर्स के जवान गश्त पर थे, तभी यह खेप सरहद के पास खेतों से मिली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसका मूल्य 35 करोड़ रुपए के करीब बताया जा रहा है। माना जा रहा है कि ये खेप भी ड्रोन के जरिए फेंकी गई है।


शक्तिशाली ड्रोन इस्तेमाल करता है पाकिस्तान


हथियारों और नशीले पदार्थ की तस्करी करने के लिए पाकिस्तान शक्तिशाली ड्रोन का इस्तेमाल करता है। अधिकारिक सूत्रों के अनुसार तीन साल में 30 ड्रोन बरामद हो चुके हैं। इन ड्रोन से 125 किग्रा से अधिक हेरोइन, पिस्टल, गोला बारूद बरामद हो चुका है। पाकिस्तान बार बार इसी तरह तस्करी को अंजाम देने का प्रयास करता है। इस तरह की तस्करी में शक्तिशाली ड्रोन इस्तेमाल किए जाते हैं। शुक्रवार को जब्त किया गया ड्रोन DJI मैट्रिक 300 RTK है। जिसमें 4 प्रोपैलर होते हैं। यह 9 किलो तक का भार उठा सकता है। इतना ही नहीं 5 हजार मीटर ऊंची उड़ान भी भर सकता है। इससे पहले इससे पावरफुल ड्रोन भी पकडे जा चुके हैं।

Tags :