Punjab: रोपड़ में कैबिनेट मंत्री हरजोत बैंस के खिलाफ सड़क पर उतरी जनता, माइनिंग माफिया पर कार्रवाई करने की मांग

Punjab: रोपड़ के नूरपुर बेदी बाया कलमां मार्ग पर मंगलवार की रात एक टिप्पर चालक ने 4 लोगों को टक्कर मार दी. हादसे में दयापुर गांव के सतीश कुमार ( 42 वर्ष) की मृत्यू हो गई. इसके अलावा हरदीप सिंह, लखविंदर सिंह और गौरव सिंह बूरी तरह जखमी हो गए हैं. वहीं टक्कर मारने के […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: रोपड़ के नूरपुर बेदी बाया कलमां मार्ग पर मंगलवार की रात एक टिप्पर चालक ने 4 लोगों को टक्कर मार दी. हादसे में दयापुर गांव के सतीश कुमार ( 42 वर्ष) की मृत्यू हो गई. इसके अलावा हरदीप सिंह, लखविंदर सिंह और गौरव सिंह बूरी तरह जखमी हो गए हैं.

वहीं टक्कर मारने के बाद चालक फरार हो गया. उस घटना में सतीश कुमार की मौत हो गई. वहीं अब जनता मृतक के शव को रखकर हलके के कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

गांव के एक शख्स अश्विन कुमार ने कहा कि, हादसे में मृत हुए सतीश के 2 बेटे हैं जिनमें से एक 15 वर्ष का है और दूसरा छोटा है जो मंदबुद्धि है. उन्होंने ये भी बताया कि, उनके परिवार के आर्थिक स्थिति बेहद खराब है. अश्विन ने आगे हादसे में मृत हुए सतीश के परिवार को सरकार से आर्थिक सहायता करने की अपील की. वहीं धरने पर बैठे वकील विशाल सैनी ने बताया कि, 28 जुलाई को गांव भलाण में हुए हादसे में एक स्कूली बच्चे की मौत हो गई.

प्रदर्शनकारियों ने लगाए सरकार पर गंभीर आरोप-

आपको बता दें कि हाल ही में सरकार और प्रशासन ने पंजाब के लोगों से वादा किया था कि टिप्पर रात के 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच चला करेगी लेकिन अपने किए हुए वादे से प्रशासन मुकर गया. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि,  अब इस सड़क पर टिप्परों को नहीं चलने दिया जाएगा. और जब तक हमारी मांगे पुरी नहीं की जाएगी तब तर धरने को अनिश्चित काल तक चलाया जाएगा.

मृतक के परिवार का रो रो कर बुरा हाल-

कैबिनेट मंत्री हरजोत बैंस के खिलाफ सड़क पर धरने पर बैठी मृतक सतीश की बहन का रो रो कर बूरा हाल हो रहा है. वो विलाप करते हुए कहा रही है कि उनके बच्चे राखी के मौके पर मामा के घर आए थे लेकिन क्या पता था कि ऐसी दुखद अनहोनी हो जाएगी वहीं मृतक की पत्नी भी धरने पर बैठी है.