PUNJAB : वीज़ा में गलती के कारण विमान अपने 14 पैसेंजर्स को छोड़ उड़ा

PUNJAB : अक्सर लोग यात्रा करने लिए रेल, हवाईजहाज और बस की सहायता लेते हैं। जिससे कम समय में एक से दूसरी जगह आसानी से पहुंच जाते हैं। कभी -कभी कुछ ऐसी समस्या सामने आ जाती हैं। जिनकी वजह से यात्रियों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। ऐसा ही एक मामला प्रकाश में […]

Date Updated
फॉलो करें:

PUNJAB : अक्सर लोग यात्रा करने लिए रेल, हवाईजहाज और बस की सहायता लेते हैं। जिससे कम समय में एक से दूसरी जगह आसानी से पहुंच जाते हैं। कभी -कभी कुछ ऐसी समस्या सामने आ जाती हैं। जिनकी वजह से यात्रियों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है पंजाब के अमृतसर से ,जहां एयरपोर्ट पर स्पाइज जेट का विमान 14 पैसेंजर्स को छोड़ दुबई के लिए रवाना हो गया।

आखिर क्यों पैसेंजर्स को छोड़ विमान हुआ रवाना ?

ऐसा क्या हुआ जिस कारन विमान को अपने 14 पैसेंजर्स को छोड़कर उड़ान भरनी पड़ी। दरसल स्पाइस जेट के ग्राउंड स्टाफ का कहना है की वीजा पर नाम में गड़बड़ी होने के चलते ऐसा हुआ हैं। लेकिन पैसेंजर्स इस बात को सिरे से नकार रहे हैं उनका कहना है कि इसी तरह के वीजा के साथ उनके कुछ सदस्य दुबई के लिए रवाना हो चुके हैं। जबकि उनको यही छोड़ दिया गया। आगे जानकारी देते हुए आपको बता दे की अमृतसर एयरपोर्ट पर स्पाइस जेट की फ्लाइट संख्या SG-55 सुबह 9:15 बजे दुबई के लिए रवाना हो गई। फ्लाइट के रवाना होने से तकरीबन डेढ़ घंटे पहले 14 पैसेंजर्स को अमृतसर एयरपोर्ट पर रोक दिया गया। स्पाइस जेट के ग्राउंड स्टाफ ने पैसेंजर्स को वीजा डॉक्यूमेंट में पिता का नाम दो बार लिखे जाने पर आपत्ति जता दी।

डॉक्यूमेंट में गलती बना बड़ी वजह

एक गलती जिसकी वजह से पैसेंजर्स का छूट गया विमान। पैसेंजर्स ने बताया कि 14 पैसेंजर्स के वीजा पर क्लेरिकल गलती हुई है। जिसमें पैसेंजर्स के पिता का नाम एक बार सरनेम और फिर दूसरी बार पिता के कॉलम में लिख दिया गया है।यह वीजा दुबई सरकार की तरफ से दिए गए हैं। हालांकि पैसेंजर का कहना हैं कि उनके ग्रुप के दो सदस्य दुबई इसी तरह की गलती के साथ पहुंच चुके हैं। वहीं कुछ मुंबई और दिल्ली से फ्लाइट ले चुके हैं। ऐसे में सिर्फ उन्हें अमृतसर में रोका जाना गलत है। इस घटना के होने के बाद अब सभी 14 पैसेंजर्स ने उनके टिकट के पैसे रिफंड करने की मांग की हैं। एक गलती की वजह से इन 14 पैसेंजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा| जिस कारन ये समय पर अपनी मंज़िल पर नहीं पहुंच सके।

Tags :