Punjab: पंजाब में शिक्षा विभाग में होगी भर्तियां, सीएम भगवंत सिंह मान का ऐलान

Punjab: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने बीते दिन यानि मंगलवार को शिक्षा विभाग में भर्ती अभियान की शुरूआत की है. एक आधिकारिक सूचना जारी करते हुए सीएम ने बताया कि शिक्षा विभाग में बड़ी संख्या में खाली पदों की भर्ती की जाएगी. आधिकारिक विज्ञप्ति के कारण बच्चों की पढ़ाई पर बहुत असर पड़ रहा […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने बीते दिन यानि मंगलवार को शिक्षा विभाग में भर्ती अभियान की शुरूआत की है. एक आधिकारिक सूचना जारी करते हुए सीएम ने बताया कि शिक्षा विभाग में बड़ी संख्या में खाली पदों की भर्ती की जाएगी. आधिकारिक विज्ञप्ति के कारण बच्चों की पढ़ाई पर बहुत असर पड़ रहा है. मान ने शिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर एक राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दरमियान जनसभा को संबोधित करते हुए एलान किया है.

शिक्षा विभाग में भर्ती

मुख्यमंत्री ने बताया कि पंजाब को शिक्षा के क्षेत्र में आगे करने के प्रतिबद्धता के अनुरूप राज्य सरकार ने शिक्षा विभाग में खाली पदों को भरने का निर्णय लिया है. उनका कहना है कि भविष्य में कैंपस मैनेजर, सफाई कर्मचारियों सहित बड़ी संख्या में पदों पर बहाली की जाएगी. इस मौके पर सीएम ने 80 शिक्षकों को राज्य स्तरीय पुरस्कार देकर सम्मानित करते हुए कहा कि पंजाब में सरकार स्कूल ऑफ एमिनेंस की शुरूआत के लिए तैयार है, साथ ही इन स्कूलों की स्थापना करने के लिए 68 करोड़ रुपये का बजट जारी कर दिया गया है. वहीं प्रथम विद्यालय 13 सितंबर को समर्पण किया जाएगा.

टीचर्स ऑफ द वीक

कार्यक्रम का संबोधन करते हुए शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने बताया कि हर सप्ताह टीचर ऑफ द वीक की शुरूआत की जाएगी. इस बारे में पंजाब के लोगों को जानकारी दे दी जाएगी. इस दरमियान मंत्री ने एक दंपति की बात करते हुए बताया कि उन्होंने अपना पूरा जीवन विद्यालय को दिया, छुट्टी के उपरांत भी वहीं रहकर बच्चों को खेलकूद सिखाते है. अथवा हरजोत सिंह बैंस ने मुख्यमंत्री मान के इस फैसले का धन्यवाद भी किया है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!