Punjab: दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन को लेकर 4 दिन तक ट्रेनें रद्द, रेलवे का फैसला

Punjab: उत्तर रेलवे ने जी-20 शिखर सम्मेलन को देखते हुए नई दिल्ली स्टेशन पर लोगों की संख्या में कमी करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों की योजना के मुताबिक सड़क यातायात और सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाए रखने के लिए अप व डाउन की 207 यात्री ट्रेनों को रेलवे ने रद्द करने का निर्णय लिया है. […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: उत्तर रेलवे ने जी-20 शिखर सम्मेलन को देखते हुए नई दिल्ली स्टेशन पर लोगों की संख्या में कमी करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों की योजना के मुताबिक सड़क यातायात और सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाए रखने के लिए अप व डाउन की 207 यात्री ट्रेनों को रेलवे ने रद्द करने का निर्णय लिया है. जिसमें उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, हरियाणा, जम्मू,पश्चिम बंगाल एवं पंजाब के साथ अन्य और राज्य शामिल है.

पूरी योजना

जानकारी के मुताबिक इन ट्रेनों को 1- 4 दिन के लिए रद्द कर दिया जाएगा. जबकि 15 यात्री ट्रेनों के टर्मिनल अस्थाई तरीके से इनके रूट बदल दिए गए हैं. वहीं इन ट्रेनों को नई दिल्ली स्टेशन के अलावा पुरानी दिल्ली, आनंद विहार, हजरत निजामुद्दीन, स्टेशन पर रोकने अथवा टर्मिनेट करने की रणनीति रेलवे ने बनाई है. इसके साथ ही 6 यात्री ट्रेनों का रास्ता परिवर्तन एवं 70 यात्री ट्रेनों को पटेल नगर, बादली, फारूखाबाद, गाजियाबाद, हजरत निजामुदृीन, साहिबाबाद, दिल्ली शाहदरा स्टेशनों पर स्टॉपेज देने की बात कही गई है.

यात्री होंगे परेशान

इन सारे ट्रेनों को रद्द होने की वजह से अथवा परिवर्तन होने के कारण यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. इस हालात में 8- 11 सितंबर तक कोई भी ट्रेन की टिकट खरीदने अथवा यात्रा करने से पूर्व ट्रेन के संचालन, स्टॉपेज, रूट की पूरी तरह जानकारी प्राप्त कर ले, जिससे कि आपको किसी प्रकार की दिक्कतें ना हो.

Tags :