Punjab Vidhan Sabha session: विधानसभा सत्र की कार्यवाही देखने पहुंचे 230 छात्र-छात्राएं

Punjab Vidhan Sabha session: पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र देखने के लिए सीएम मान ने इन बच्चों को विधानसभा में आमंत्रित किया था। 10वीं और 12वीं कक्षा के मेरिट में आए विद्यार्थियों को विधानसभा सेशन दिखाने के बनाए गए अनोखे प्रोग्राम के मुताबिक बुधवार को सरकारी स्कूलों के करीब 230 विद्यार्थियों ने विधान सभा का […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Vidhan Sabha session: पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र देखने के लिए सीएम मान ने इन बच्चों को विधानसभा में आमंत्रित किया था। 10वीं और 12वीं कक्षा के मेरिट में आए विद्यार्थियों को विधानसभा सेशन दिखाने के बनाए गए अनोखे प्रोग्राम के मुताबिक बुधवार को सरकारी स्कूलों के करीब 230 विद्यार्थियों ने विधान सभा का विशेष सेशन देखा। पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने हर जिले के 5-5 सरकारी स्कूलों के 10वीं और 12वीं की परीक्षा में अव्वल आने वाले स्टूडेंट्स का पंजाब विधानसभा के विशेष सत्र को देखने आने पर विशेष स्वागत किया।

इस दौरान पंजाब के सीएम भगवंत मान ने ट्विटर पर कुछ तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा, पंजाब के स्कूलों के छात्र-छात्राएं खास तौर पर… सबसे बात करने की वजह बनीं… यह देखकर अच्छा लगता है कि हमारा भविष्य राजनीतिक मुद्दों में दिलचस्पी दिखा रहा है… पर हर मुद्दे पर अगर हमारे युवा जागरूक होंगे तो प्रदेश के भविष्य की स्थिति बेहतर होगी। उन्होंने आगे ट्वीट में लिखा, आगामी सत्र के दौरान अन्य विद्यालयों के विद्यार्थियों को विधानसभा में आने का अवसर मिलेगा।

स्टूडेंट्स और उनके शिक्षकों मुख्यमंत्री भगवंत मान, स्पीकर कुलतार सिंह संधवां और शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस के साथ मिलकर अपने विचार साझा किए साथ ही उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाई। इस मौके पर बैंस ने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं के जिलेवार टॉपर राज्य के सरकारी स्कूलों के लिए एक बड़ी संपत्ति है और उन्हें भविष्य में बड़ी ऊंचाइयों को हासिल करना है। यह कार्यक्रम इन छात्रों को उच्च लक्ष्यों को प्राप्त करने के अवसर देने के लिए डिजाइन किया गया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बोर्ड परीक्षा के दौरान प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त करने वालों को 51000 रुपए की पुरस्कार राशि भी पहली बार प्रदान की। बैंस ने बताया कि हमारी सरकार का मुख्य एजेंडा स्कूली शिक्षा में सुधार करना है ताकि बच्चों का भविष्य सुधर सके।

Tags :