Punjab Weather : बारिश के बाद गिरा पारा, तीन से पांच मई तक यलो अलर्ट जारी

Punjab Weather : पंजाब और हरियाणा में सोमवार को बारिश हुई जिसके चलते तापमान नीचे चला गया है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को हरियाणा-पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ के अलावा अंबाला, भिवानी, महेंद्रगढ़, सोनीपत, अमृतसर, पठानकोट रूपनगर और मोहाली में बारिश हुई। मौसम विभाग की टीम ने बताया है कि इस बार मई का महीना […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Weather : पंजाब और हरियाणा में सोमवार को बारिश हुई जिसके चलते तापमान नीचे चला गया है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को हरियाणा-पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ के अलावा अंबाला, भिवानी, महेंद्रगढ़, सोनीपत, अमृतसर, पठानकोट रूपनगर और मोहाली में बारिश हुई। मौसम विभाग की टीम ने बताया है कि इस बार मई का महीना अन्य सालों के मुकाबले कम गर्म रहने वाला है। इसके साथ ही 17 मई के बाद तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है। आपको बता दें कि मई माह के अंत तक अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस तक देखा जा सकता है। वहीं दूसरी ओर करनाल में भी सोमवार को तापमान गिरकर 22.2 पर जा पहुंचा ।

जानें कहां कितना तापमान?

यदि हम पंजाब हरियाणा और चंडीगढ़ की बात करें तो यहां सोमवार को तापमान 25.7 डिग्री सेल्सियस रहा तो वही अंबाला में 26.1, हिसार में 28.6, करनाल में 22.2, नारनौल और रोहतक में 28 और 23 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा इसके अलावा पंजाब के अमृतसर में तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस तो वहीं लुधियाना में 27.3, पटियाला में 27.7, पठानकोट में 28.5 बठिंडा में 29 और मोहाली में 26.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग ने 2 मई को हरियाणा और पंजाब के कई इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई है। साथ ही पंजाब के कई इलाकों में 50 किमी प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं भी चलने की संभावना है। वहीं तीन से पांच मई तक सूबे में यलो अलर्ट जारी किया गया है।इसके साथ ही मंगलवार को भी पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में बारिश देखी जा सकती है साथ ही तेज हवाएं चलने के आसार बने हुए हैं।

Tags :