Punjab Weather: मौसम विभाग जारी किया अलर्ट; पडे.गी तेज गर्मी, बाहर निकलने से बचें

पंजाब के तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है ऐसे में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि अगले कुछ दिनों तक बारिश के कोई आसार नहीं हैं। Weather Update Today: पंजाब में अभी से गर्मी ने अपना तेवर दिखाना शुरू कर दिया है। प्रदेश में […]

Date Updated
फॉलो करें:

पंजाब के तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है ऐसे में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि अगले कुछ दिनों तक बारिश के कोई आसार नहीं हैं।

Weather Update Today: पंजाब में अभी से गर्मी ने अपना तेवर दिखाना शुरू कर दिया है। प्रदेश में तापमान ने रौद्र रूप ले लिया है। एक हफ्ते के अंदर पंजाब में 9 डिग्री सेल्सियस अधिक तापमान दर्ज किया गया है। अप्रैल में ही धूप इतनी तेज है कि लोगों का बाहर जाना मुश्किल हो गया है। इस तापमान को देखते हुए मौसम विभाग का कहना है कि जिस तरह से मौसम में बदलाव आया है उसके अनुसार तापमान में और बढ़ोतरी देखने को मिलेगा। इसलिए लोगों को अपनी सुरक्षा स्वयं करनी होगी ताकी वह धूप से बच सके और उन्हें कोई परेशानी न हो तो। आइए जानते है मौसम विभाग ने गर्मी से बचाव करने के लिए क्या सुझाव दिया है।

गर्मी से बचने के लिए मौसम विभाग ने दी सलाह

हाल ही में कुछ दिन पहले बेमौसम बारिश के कारण मौसम ठंडा हो गया था और अब अचानक फिर से तेज धूप निकलने लगी है। जिस कारण पंजाब में ज्यादा गर्मी पड़ रही है। बदलते मौसम को लेकर मौसम विभाग ने लोगों को तेज धूप से बचाव करने का सलाह दी है ताकि उन्हें कोई परेशानी न हो।मौसम विभाग ने पंजाब के लोगों को सीधे धूप के संपर्क में न जाने की सलाह दी है खासकर बच्चों और बुजुर्गों को विशेष सावधानी बरतने को कहा है। ज्यादा समय धूप में रहने से शरीर में पानी की कमी हो जाती है जो हमारे स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। गर्मियों में हमें ज्यादा से ज्यादा मात्रा में पानी पीना चाहिए।