Punjab Weather: पंजाब में फिर करवट ले रहा है मौसम, 3 मई तक अलर्ट

Punjab Weather today News: मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि हरियाणा और पंजाब में एक बार फिर मौसम में परिवर्तन लोगों को नजर आने वाला है। जहां गर्मी रुकने का नाम नहीं ले रही वहीं बुधवार को पंजाब के पठानकोट, गुरदासपुर और दसूहा में हल्की बारिश हुई थी, लेकिन अब 29 अप्रैल को हरियाणा […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Weather today News: मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि हरियाणा और पंजाब में एक बार फिर मौसम में परिवर्तन लोगों को नजर आने वाला है। जहां गर्मी रुकने का नाम नहीं ले रही वहीं बुधवार को पंजाब के पठानकोट, गुरदासपुर और दसूहा में हल्की बारिश हुई थी, लेकिन अब 29 अप्रैल को हरियाणा में एक और पश्चिमी विक्षोभ दस्तक देने वाला है। जिसके चलते 3 मई तक मौसम में बदलाव देखा जा सकता है। मौसम का बदलता तापमान पंजाब और हरियाणा के इलाकों में नजर आयेगा।इसके साथ ही आपको बता दें कि हिमाचल के कई जिलों में हुई भारी बारिश और ओलावृष्टि का असर मैदानी इलाकों में भी दिखने को मिला था।

3 मई तक बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से जहां हरियाणा में 27 और 28 अप्रैल को बादल छाए रहने की संभावना है। वहीं कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी के आसार भी देखे जा सकते हैं। आपको बता दें कि 29 अप्रैल से एक ओप पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 3 मई तक हरियाणा के कई जिलों में तेज हवाएं चलेंगी। इसके अलावा बादल गरजने के साथ हल्की बारिश होने की भी मौसम विभाग ने संभावना जताई है।जिसके चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

पंजाब में देखा जायेगा मौसम का बदलाव

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक 28 अप्रैल से 30 अप्रैल तक पंजाब के कई जिलों में आंधी-बारिश आने की संभावना जताई है। जिसके चलते 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं। यदि पिछले 10 साल के रिकॉर्ड की अगर बात करें तो पंजाब के कई शहरों में अप्रैल का आखिरी सप्ताह हमेशा भंयकर गर्मी लेकर आता है, लेकिन इस साल यह रिकॉर्ड बदला हुआ नजर आया है। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 5 दिन बारिश के चलते अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस से नीचे ही रहने वाला है।

Tags :