संजय सिंह को राज्यसभा से सस्पेंड करने पर भड़के राघव चड्ढा, पूछा ये सवाल

राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ ने संजय सिंह को सदन से निलंबित कर दिया है. इस पर आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कड़ा विरोध जताते हुए कहा यह लोकतंत्र की भावना के खिलाफ है. राघव चड्ढा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, मणिपुर में हो रहीं हैवानियत की घटनाओं […]

Date Updated
फॉलो करें:

राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ ने संजय सिंह को सदन से निलंबित कर दिया है. इस पर आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कड़ा विरोध जताते हुए कहा यह लोकतंत्र की भावना के खिलाफ है.

राघव चड्ढा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, मणिपुर में हो रहीं हैवानियत की घटनाओं से सरकार से जवाब मांगने के लिए आज आम आदमी पार्टी और आप के सदन के नेता संजय सिंह ने लगातार चेयरमैन साहब से निवेदन किया कि मणिपुर के विषय में चर्चा हो और केंद्र सरकार जवाब दे कि हमारे देश का एक अभिन्न अंग आज क्यों जल रहा है? वहां क्या परिस्थिति है दोनों जगह बीजेपी की सरकार हैं केंद्र में भी भाजपा की सरकार है और राज्य में भी भाजपा की सरकार है. डबल इंजन की सरकार है फिर भी मणिपुर क्यों जल रहा है. ये चिंता व्यक्त करते हुए सदन की मांग है.

चड्ढा ने बताया कि सदन की कार्यवाही जब शुरू हुई अपनी ही निर्धारित जगह पर खड़े होकर संजय सिंह मांग करते रहें लेकिन चेयरमैन साहब ने हमारी ओर नहीं देखा. संजय सिंह को छो़ड़िए उन्होंने विपक्ष की ओर हीं नहीं देखा. फिर लगभग 10 मिनट तक विनती करते हुए संजय सिंह चेयरमैन के पास गए और विनती करने का प्रयास किया कि मणिपुर पर चर्चा कराई जाएं.

लेकिन दुख की बात यह है कि जैसे ही वो अपनी चेयर छोड़कर आगे बढ़े चेयरमैन साहब ने उन्हे सस्पेंड कर दिया. राघव चड्ढा ने कहा कि लोकतंत्र में अगर सत्ता पक्ष विपक्ष पर बहस नहीं कर सकता है चर्चा नहीं कर सकता तो फिर लोकतंत्र का मतलब क्या रह जाता है. मै पूछना चाहता हूं कि ऐसा कौन सा गुनाह कर संजय सिंह ने कि उन्हें सस्पेंड कर दिया गया. क्या चर्चा पर मांग करना अपराध है.

मणिपुर से तड़पती महिलाओं की आवाज की गूंज अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं तक पहुंचाना संजय सिंह का गुनाह है, तो उन्हें ही क्यों विपक्ष के सभी सांसदों को बर्खास्त करो.

Tags :