Raghav-Parineeti wedding: राघव-परिणीति की शादी की धूम, कांच से तैयार हुआ डाइनिंग एरिया

Raghav-Parineeti wedding: आप (आम आदमी पार्टी) के सांसद राघव चड्‌ढा एवं बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा एक दूसरे से शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. दोनों ने विवाह करने के लिए उदयपुर के होटल द लीला पैलेस को चुना है. जो कि दुनिया के टॉप होटल्स में से एक है. परिणीति की जिस सुईट […]

Date Updated
फॉलो करें:

Raghav-Parineeti wedding: आप (आम आदमी पार्टी) के सांसद राघव चड्‌ढा एवं बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा एक दूसरे से शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. दोनों ने विवाह करने के लिए उदयपुर के होटल द लीला पैलेस को चुना है. जो कि दुनिया के टॉप होटल्स में से एक है. परिणीति की जिस सुईट में चूड़ा रस्म की जाएगी, उसकी एक रात की कीमत 10 लाख रुपए है. जबकि होटल में 8 तरह के सुईट एवं 80 कमरे मौजूद हैं. इसके पूरे डायनिंग एरिया को कांच से तैयार किया गया है.

दुनिया की टॉप थ्री होटल

मिली जानकारी के अनुसार होटल ‘द लीला पैलेस’ को ट्रैवल प्लस लीजार को विश्व के सर्वश्रेष्ठ अवॉर्ड सर्वेक्षण साल 2023 में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है. बता दें कि इस पैलेस को दुनियाभर के 100 सर्वश्रेष्ठ होटलों में भारत के 5 पसंदीदा रिसोर्ट्स की सूची में इनका नाम दर्ज है. वहीं साल 2019 के जुलाई में न्यूयार्क की विश्व प्रसिद्ध ट्रैवल मैगजीन ने दुनिया के बेस्ट 100 होटल्स में नंबर-1 का खिताब होटल एंड रिसोर्ट ‘द लीला पैलेस उदयपुर’ को दिया गया था. जिसमें फूड, सर्विस को ओवरआल वैल्यू के तहत होता है.

होटल के चारों तरफ झील

परिणिति व राघव ने अपनी ड्रीम वेडिंग शादी के लिए लीला पैलेस को सिलेक्ट किया है. इसके पीछे का खास कारण है कि, इसका जो लोकेशन है, उसके चारों ओर पिछोला झील अथवा अरावली की पहाड़ियां है. वहीं यहां के महाराजा व रॉयल सुइट सबसे अधिक महंगे एवं खास हैं. ये दोनों सुइट इतने अधिक बड़े हैं कि, इनकी साइज के बंगले बन सकते हैं.

राघव नाव से जाएंगे बारात

आपको बता दें कि आने- वाले 24 सितंबर को बारात जाने-वाली है. वहीं इससे पूर्व पिछोला झील के मध्य उपस्थित होटल ताज में राघव की सेहरा बंदी का सारा कार्यक्रम होने वाला है. इसके बावजूद ताज होटल से दुल्हनिया परिणीति को ले जाने के लिए राघव के संग बाराती नाव की सवारी करके होटल लीला की तरफ जाएंगे. जिसके लिए तैयारियां जोरों पर हैं. इसके साथ ही नावों की सजावट में मेवाड़ परंपरा दिखने वाली है.

मेहमानों का स्वागत

शादी में आने वाले मेहमान इस होटल को कभी नहीं भूलते हैं, क्योंकि यहां पर उनका स्वागत शाही तरीके से किया जाता है. आपको बता दें कि पुराने समय में जिस प्रकार से राजा एवं महाराजा का स्वागत होता था, ठीक उसी तरह से विवाह में आने-वाले मेहमानों का अभिवादन किया जाएगा. इसके साथ ही फूलों की बरसात की जाएगी.