राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा सवाल, अग्निवीरों के शहादत के बाद भेदभाव क्यों?

नासिक आर्टिलरी सेंटर में दो अग्निवीरों की बम फंटने से मौत हो गई. जिसके बाद राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोलते हुए पूछा कि क्या इन अग्निवीरों के परिवारों को उचित मुआवजा मिलेगा? उन्हें पेंशन और अन्य सरकारी सुविधाएं क्यों नहीं दी जाएगी. जब दोनों जवानों का बलिदान समान है तो इनके साथ भेदभाव क्यों किया गया.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Social Media

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नासिक आर्टिलरी सेंटर में दो अग्निवीरों (गोहिल विश्वराजसिंह और सैफत शित) की मौत पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने इसे एक दुखद घटना बताते हुए कहा कि अग्निवीर योजना पर गंभीर सवाल उठते हैं, जिनका बीजेपी सरकार जवाब नहीं दे पा रही है.

राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोलते हुए पूछा कि क्या इन अग्निवीरों के परिवारों को उचित मुआवजा मिलेगा? उन्हें पेंशन और अन्य सरकारी सुविधाएं क्यों नहीं दी जाएगी. जब दोनों जवानों का बलिदान समान है तो इनके साथ भेदभाव क्यों किया गया. उन्होंने इसे सेना के साथ अन्याय और शहादत का अपमान बताया है.

पीएम मोदी से मांगा जवाब 

उन्होंने प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री से जवाब मांगते हुए कहा कि क्यों एक सैनिक की जिंदगी की कीमत दूसरे से अधिक मानी जाती है. राहुल गांधी ने लोगों से अपील की कि वे बीजेपी सरकार के खिलाफ इस अन्याय के खिलाफ खड़े हों और जय जवान आंदोलन से जुड़ें. एक अधिकारी के अनुसार यह घटना तब हुई जब अग्निवीरों की टीम तोप से गोले छोड़ रही थी और एक गोला फट गया, जिससे दोनों घायल हो गए. उन्हें सैन्य अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. सेना ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

Tags :