Rahul Gandhi: CWC बैठक के बाद राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, सभी कांग्रेस शासित राज्यों में होगी जातीय जनगणना

Rahul Gandhi: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने सोमवार को CWC यानि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक की. लगभग 4 घंटे हुए इस बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा कि, सोमवार को  CWC बैठक में ऐतिहासिक फैसला लिया गया है. राहुल गांधी ने आगे कहा कि, यह फैसला सर्वसम्मति से लिया गया है. राज्यों के […]

Date Updated
फॉलो करें:

Rahul Gandhi: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने सोमवार को CWC यानि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक की. लगभग 4 घंटे हुए इस बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा कि, सोमवार को  CWC बैठक में ऐतिहासिक फैसला लिया गया है. राहुल गांधी ने आगे कहा कि, यह फैसला सर्वसम्मति से लिया गया है. राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने फैसला लिया है कि वे हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ में जातिगत जनगणना कराएंगे.

I.n.d.i.a गठबंधन जातिगत जनगणना का करेगी समर्थन-

राहुल गांधी ने कहा कि, पूरी पार्टी ने यह फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि,I.n.d.i.a गठबंधन  की ज्यादातर पार्टियों ने भी जातिगत जनगणना पर सहमति जताई है. उन्होंने आगे कहा कि, कुछ पार्टियों को इस फैसले से दिक्कत हो सकती है लेकिन ठीक है. हम फासीवादी पार्टी नहीं है लेकिन, गठबंधन की अधिकतर पार्टियों ने जातिगत जनगणना पर अपनी सहमति दी है.

राहुल गांधी ने अपने बयान में आगे कहा कि, यह धर्म जाति के बारे में नहीं है. यह गरीब तबके के बारे में है. यह जाति गणना गरीब लोगों के लिए है. राहुल गांधी ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि, फिलहाल ये भारत एक अडानी का है तो दूसरा गरीबों का भारत है हमें नए एक्सरे की जरूरत है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!