Parliament Security Breach: संसद में हुई सुरक्षा चूक मामले में बोले राहुल गांधी, बेरोजगारी और महंगाई को बताया कारण

Parliament Security Breach: उन्होंने कहा कि देश में मुख्य मुद्दा बेरोजगारी है. पीएम मोदी की नीतियों के कारण देश के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है और इसके पीछे का कारण है'' बेरोजगारी और महंगाई है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • संसद में हुई सुरक्षा चूक मामले में बोले राहुल गांधी
  • बेरोजगारी और महंगाई को बताया कारण

Parliament Security Breach: संसद के शीतकालीन सत्र का आज 13 वां दिन है. इस दौरान आज यानि शनिवार को संसद में बीते दिन हुई सुरक्षा चूक मामले मे लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पहली बार बयान दिया है. उन्होंने कहा ''ऐसा क्यों हुआ? देश में मुख्य मुद्दा बेरोजगारी है. पीएम मोदी की नीतियों के कारण देश के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है और इसके पीछे क्या कारण है'' घटना) बेरोजगारी और महंगाई है." जिसे लेकर पूरे देश में उबाल है.’

संसद में कब हुई घटना?

संसद भवन में बुधवार को भारी सुरक्षा चूक का मामला सामने आया था. बता दें, कि कड़ी सुरक्षा होने के बावजूद भवन में चल रहे शीतकालीन सत्र के दौरान दर्शक दीर्घा से दो लोग सदन के अंदर कूद गए थे और स्प्रे से धुआं फैला दिया था. इसके बाद संसद भवन में अचानक ही अफरा-तफरी का माहौल शुरू हो गया था. इस दौरान 2 अन्य लोगों ने सदन के बाहर प्रदर्शन किया था. बता दें कि बुधवार को संसद में हुई सुरक्षा चूक वाले दिन साल 2001 में संसद भवन में आतंकी हमला हुआ था. उस घटना की 22वीं वर्षगांठ पर ससद भवन में यह सुरक्षा उल्लंघन का मामला सामने आया था. 

संसद  में कूदने वाले दोनों आरोपियों की पहचान सागर शर्मा और मनोरंजन डी. के रूप में हुई है. वहीं दो लोग वो जिन्होंने सदन के बाहर  प्रदर्शन किया था , उनकी पहचान हरियाणा के जींद जिले के गांव घासो खुर्द की निवासी नीलम (42) और लातूर (महाराष्ट्र) के निवासी अमोल शिंदे (25) के रूप में हुई है. इसके अलावा एक अन्य आरोपी ललित झा को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सभी पांच आरोपी पकड़े जा चुके हैं. 

संसद में चूक पर कांग्रेस की मांग 

संसद में हुई सुरक्षा चूक को लेकर बीते दिन शुक्रवार को कांग्रेस  केन्द्रीय गृह मंत्री के बयान की मांग की. जिसपर केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अहम बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि  समय आने दीजिए गृह मंत्री हर एक चीज का जवाब देंगे. 

सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा था कि टुकड़े-टुकड़े गैंग गृह मंत्री से जवाब मांग रहा है. जांच पूरी होने दीजिए ,टुकड़े-टुकड़े गैंग को करारा जवाब मिलेगा. वहीं उन्होंने पटना में मीडिया से बात करते हुए कहा था कि टीएमसी और कांग्रेस संसद चलने नहीं देते हैं. यह टूलकिट है सब सच सामने आएगा. समय आने दीजिए हर के बात का जवाब अमित शाह देंगे. 

घटना को लेकर पुलिस ने किया खुलासा

दिल्ली पुलिस ने बीते दिन बुधवार को हुए संसद की सुरक्षा चूक मामले को लेकर अहम खुलासा किया है. बात दें कि मामले को लेकर कल यानि शुक्रवार को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हुई थी. इस दौरान पुलिस ने मामले में मुख्य सजिशकर्ता लिलित झा की हिरासत मांग की. इस दौरान पुलिस ने अपने रिमांड नोट में कहा कि लोकसभा  की सुरक्षा में सेंध लगाने के पीछे ललित और उसके साथियों का मकसद देश में अशांति पैदा करना था.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!