Weather Update : उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट, ठंड हवा के साथ बढ़ी गलन

Weather Update : उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. ठंड हवा के साथ गलन भी बढ़ रही है. अभी लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलेगी.

Date Updated
फॉलो करें:

Weather Update : देशभर में ठंड का कहर छाया हुआ है. कई इलाकों में बारिश ने ठंड का असर बढ़ा दिया है. वहीं, पहाड़ों पर कोहरे के साथ ही कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पहाड़ के कई इलाकों में बर्फबारी हो रही है. पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड का असर बढ़ रहा है. 

देश में बारिश से बढ़ी ठंड 

दिल्ली-NCR में हो रही बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सर्द हवाओं के बीच 3 और 4 फरवरी को बारिश का अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में बारिश से पहले धूप ने लोगों को ठंड से थोड़ी राहत दी थी लेकिन प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है. बारिश से कई इलाकों में ठंड का असर और बढ़ गया है.

बारिश से दिल्ली की हवा में सुधार

बारिश से दिल्ली-एनसीआर में हवा की गुणवत्ता सुधरी है. मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, उत्तर भारत के कई इलाकों में 3 और 4 फरवरी को भी बारिश हो सकती है. दिल्ली में सिर्फ 24 घंटे की बारिश ने दिसंबर-जनवरी महीनों का सूखा खत्म कर दिया. बुधवार से लेकर गुरुवार शाम साढ़े पांच बजे तक 27.1 मिमी वर्षा हुई है.

दिल्ली-NCR में मौसम का हाल 

आज यानी 3 फरवरी को दिल्ली में बादल छाएं रहने के आसार हैं. वहीं, कहीं-कहीं हल्की बारिश और बूंदाबांदी होने के भी आसार है. आज नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 07 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. शनिवार को घना कोहरा भी देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग ने बताया कि रविवार 4 फरवरी को राजधानी में बादल छाए रहेंगे और सुबह के समय मध्यम कोहरा व गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं.

पहाड़ी इलकों में ठंड का कहर 

पहाड़ों पर भी इन दिनों ठंड का कहर जारी है. बर्फबारी के साथ कड़ाके की ठंड पड़ रही है. वहीं, कई पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड का असर बढ़ रहा है.  हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बर्फबारी हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, 5 फरवरी तक बर्फबारी जारी रहने की उम्मीद है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!