Rajasthan Election 2023: वसुंधरा राजे सिंधिया ने किया मतदान, अशोक गहलोत पर साधा निशाना

Rajasthan Election 2023: आज राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों पर मतदान हो रहा है. इसी बीच वोट डालने पहुंची वसुंधरा राजे सिंधिया ने अशोक गहलोत पर "अंडर करंट" वाले बयान को लेकर निशाना साधा है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • राजस्थान विधानसभा के लिए चुनाव जारी
  • वसुंधरा राजे सिंधिया ने किया मतदान
  • मतदान से पहले सिंधिया ने की पूजा-अचर्ना

Rajasthan Election 2023: आज यानी शनिवार 25 दिसंबर को राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों पर मतदान हो रहा है. इसी दौरान राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया भी मतदान करने पहुंची. बता दें कि सिंधिया झालरापाटन विधानसभा सीट से उम्मीदवार हैं. उन्होंने झालावाड़ में केंद्र हाउसिंग बोर्ड स्थित मतदान केंद्र नंबर 32 पर वोट डाला. इसी दौरान वसुंधरा राजे सिंधिया ने वोट डालने के बाद राजस्थान की जनता से ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की है. इसके साथ सिंधिया राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर भी हमलावर हुई. उन्होंने अशोक गहलोत के "अंडर करंट" वाले बयान पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें 3 दिसंबर को पता चल जाएगा कि अंडर करंट क्या है.

गौरतलब है कि वसुंधरा राजे झालावाड़ जिले से विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं. जानकारी के अनुसार, सिंधिया वोट डालने से पहले हनुमान मंदिर गईं थी और वहां पर उन्होंने पूजा अर्चना की थी.  वहीं वोट डालने के बाद उन्होंने राजस्थान की जनता से राज्य में कमल खिलाने का अनुरोध किया. उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि, "मेरा आग्रह सभी मतदाताओं से है, विशेषकर नए मतदाताओं को कहूंगी कि जोरदार तरीके से वोट डालें, कमल खिलाएं और देश के लिए एक बड़ा कदम उठाएं." 

दरअसल राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बयान दिया था कि "मैं ये महसूस कर रहा हूँ कि राजस्थान में फिर कांग्रेस की लहर चल रही है. मई सबसे यही अपील करना चाहता हूँ कि सब ज्यादा से ज्यादा मतदान करें. मुझे यकीन है, इस बार हमारी सरकार वापस आएगी". 

बता दें कि आज राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है. आज राजस्थान की जनता राज्य की 199 विधानसभा सीटों पर 1863 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेगी. वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हुई है और शाम 6 बजे तक जारी रहेगी.

 

सचिन पायलट ने कहा- "छोड़िये किसने क्या कहा, सब मिल कर सरकार बनाये"

राजस्थान में जारी विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने राजस्थान की जनता से मतदान करने की अपील की है . इसी बीच उनको लेकर बीजेपी द्वारा दिए गये बयानों पर उन्होंने कहा, छोड़िए कि किसने क्या कहा, आइये सब लोग मिलकर सरकार बनाते हैं. उन्होंने जनता पर भरोसा जताते हुए कहा कि हम लोग यहां पर रिवाज बदलने आए हैं. जो जनता का निर्णय होता है वो सबसे संजीदा होता है. मुझे भरोसा है कि जनता पिछले 5 साल में हमारे काम को देखेगी और हमको जिताएगी.

 

राहुल गाँधी ने कहा- "चुनें गारंटी वाली सरकार"

राजस्थान विधानसभा के लिए जारी चुनाव के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी  x पर लिखकर लोगों से वोट डालने की अपील की है. उन्होंने लिखा, "राजस्थान इस बार मुफ्त इलाज चुनेगा, राजस्थान इस बार सस्ता गैस सिलेंडर चुनेगा, राजस्थान ब्याज मुक्त कृषि कर्ज चुनेगा, राजस्थान अंग्रेज़ी शिक्षा चुनेगा, राजस्थान   OPS चुनेगा, राजस्थान जाति जनगणना चुनेगा".  उन्होंने जनता से मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि , हर व्यक्ति को बड़ी संख्या में जा कर अपने मताधिकार इस्तेमाल करना चाहिए. जनता को हितकारी और गारंटी वाली सरकार चुननी चाहिए.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!