Rajasthan Election: बीजेपी ने तय किया राजस्थान में मुख्यमंत्री का फेस, जानिए है कौन?

Rajasthan Election: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अब तक अपने सीएम पद के चेहरे को नहीं बताया है. मगर मिली जानकारी के मुताबिक वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री का चेहरा हो सकती हैं. जबकि बीजेपी के एक नेता ने कहा कि पार्टी बहुत जल्द राजस्थान में सीएम उम्मीदवार के तौर पर वसुंधरा राजे का नाम […]

Date Updated
फॉलो करें:

Rajasthan Election: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अब तक अपने सीएम पद के चेहरे को नहीं बताया है. मगर मिली जानकारी के मुताबिक वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री का चेहरा हो सकती हैं. जबकि बीजेपी के एक नेता ने कहा कि पार्टी बहुत जल्द राजस्थान में सीएम उम्मीदवार के तौर पर वसुंधरा राजे का नाम घोषित कर सकती है.

बीजेपी की रणनीति

दरअसल अभी तक राजस्थान में बीजेपी की रणनीति एकदम अलग थी. क्योंकि बीजेपी ने मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा नहीं की थी. चुनाव नतीजों के उपरांत सीएम फेस पर निर्णय होने की सूचना थी. लेकिन बीजेपी ने अपनी रणनीति में बदलाव कैसे किया. राजस्थान में वसुंधरा राजे क्या एक मजबूरी हैं.

सीक्रेट सर्वे

दरअसल बीजेपी ने राजस्थान में लगभग एक महीने पूर्व एक सर्वे कराया था. जो सर्वे सीक्रेट था, जिसकी रिपोर्ट भी सीक्रेट ही रखी गई है. वहीं रिपोर्ट की सूचना पार्टी के बड़े नेताओं के मध्य ही थी. जबकि राजस्थान में बीजेपी की चुनावी संभावनाओं का पूरा हिसाब किया गया था. राजस्थान में बीजेपी कांग्रेस पार्टी से आगे चल रही है.

बीजेपी की रिपोर्ट

मिली जानकारी के मुताबिक यह बात सामने आई कि वसुंधरा को सीएम का चेहरा बनाया जाए. इससे बीजेपी को फायदा होने वाला है, यानी कि वोट के मामले में पार्टी को कांग्रेस के मुकाबले बढ़ोत्तरी मिल सकती है. बीजेपी की रिपोर्ट जैसे ही दिल्ली पहुंची, इसका असर दिखने लगा. बता दें कि पार्टी मुख्यमंत्री के चेहरे के लिए किसी को एक्सेप्ट करने से बच रही थी. लेकिन वो अब वसुंधरा का नाम ले रही है.

अमित शाह का बयान

आपको बता दें कि नावां में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बीते दिन यानि मंगलवार को पहुंचे थे. वहीं अपनी रैली के दरमियान उन्होंने पूर्व की वसुंधरा सरकार का जिक्र किया. इसके साथ ही राजस्थान की वर्तमान गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!