Raksha Bandhan: रक्षाबंधन पर ये खाश मैसेज करेगा आपके रिश्तों को और मजबूत

Raksha Bandhan: रक्षाबंधन का पर्व बहुत ही उमंग के साथ आज 30 अगस्त को पूरे देश में मनाया जा रहा है. वहीं इस बार रक्षाबंधन पर दुविधा के हालात बने हुए हैं. कुछ लोग आज बांधने की सोच रहे हैं, तो कुछ कल बांधने की तैयारी में हैं. पंचांग के अनुसार हिंदू पंचांग के अनुसार […]

Date Updated
फॉलो करें:

Raksha Bandhan: रक्षाबंधन का पर्व बहुत ही उमंग के साथ आज 30 अगस्त को पूरे देश में मनाया जा रहा है. वहीं इस बार रक्षाबंधन पर दुविधा के हालात बने हुए हैं. कुछ लोग आज बांधने की सोच रहे हैं, तो कुछ कल बांधने की तैयारी में हैं.

पंचांग के अनुसार

हिंदू पंचांग के अनुसार राखी बांधने की शुरुआत 30 अगस्त को सुबह 10 बजकर 58 मिनट पर हो जाएगी. इस बात को लेकर कंफ्यूज होने की जरूरत नहीं है. हर साल श्रावण माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को ही रक्षाबंधन मनाया जाता है. वहीं पूर्णिमा तिथि 31 अगस्त को सुबह 7 बजकर 5 मिनट पर खत्म होगी. आपको बता दें कि आज भद्रा का साया दिखता नजर आ रहा है, जो कि रात 9.01 मिनट पर तक रहने वाला है. इसलिए रात 9 बजकर 03 मिनट पर राखी बांधी जा सकती है. वहीं ये शुभ मुहूर्त 31 अगस्त की सुबह 7.07 मिनट तक रहेगा.

शुभकामना संदेश भेजें

रक्षाबंधन बहुत लोग मुहूर्त के अनुसार आज रात्री के साथ 31 अगस्त की सुबह बांध रहे हैं. वहीं संदेश की बात करें तो इसकी शुरूआत हो चुकी है. प्रेमपूर्ण शुभकामना संदेश भेज कर आप भी अपने भाई या बहन को अच्छा महसूस करा सकते हैं. ये कुछ खास शायरी जिनको आप अपने सोशल मीडिया हैंडल की सहायता से भाई बहन को कॉपी करके भेज सकते हैं.

ओस की बूंदों से भी प्यारी है मेरी बहना.
गुलाब की पंखुड़ियों से भी नाजुक है मेरी बहना.
आंसमा से उतारी कोई राजकुमारी है.
सच कहूं तो मेरी आंखों की राज दुलारी है,मेरी बहना.

आपको प्यार का धागा भेज रहा हूं, जो हमारे दिल और जीवन को बांध देगा, और हमारे इस बंधन को मजबूत करेगा. हैपी रक्षा बंधन.आपको रक्षा बंधन की बहुत बहुत शुभकामनाएं

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!