रतन टाटा को मिलेगा भारत रत्न! शिंदे कैबिनेट ने पास किया ये प्रस्ताव

Bharat Ratna Award: रतन टाटा का कल 86 साल की उम्र में निधन हो गया. आज महाराष्ट्र कैबिनेट ने रतन टाटा को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया है. इस प्रस्ताव में उन्हें भारत रत्न दिए जाने की मांग की गई है. प्रस्ताव में यह भी कहा गया है कि यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Social Media

Bharat Ratna Award: कल भारत ने एक रत्न खो दिया. टाटा समूह के मालिक रतन टाटा का कल 86 साल की उम्र में निधन हो गया. आज महाराष्ट्र कैबिनेट ने रतन टाटा को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया है. रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने के बाद यह प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जाएगा. इससे पहले शिंदे गुट के नेता राहुल कनाल ने इस बारे में मांग की थी. इसमें यह भी लिखा था कि उन्हें भारत रत्न देना ही उनकी सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

गुरुवार को रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने के लिए पूरे महाराष्ट्र में एक दिन का शोक घोषित किया गया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने यह भी घोषणा की कि शोक के प्रतीक के रूप में आज पूरे महाराष्ट्र में सभी सरकारी कार्यालयों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा और आधा उठा रहेगा.

शाम 4 बजे होगा अंतिम संस्कार 

रतन टाटा का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए मुंबई के नरीमन पॉइंट स्थित नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स में रखा गया है. उनके अंतिम संस्कार को देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ रही है. बड़ी संख्या में लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंच रहे हैं. इसके साथ ही देश-दुनिया के कई बड़े लोग भी इस समागम में पहुंच रहे हैं. उनका अंतिम संस्कार शाम 4 बजे किया जाएगा.

आपको बता दें, रतन टाटा का 9 अक्टूबर की रात निधन हो गया. इससे पहले उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने 86 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया.

Tags :